Home खेल पोलैंड और रूस में होने वाली चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया

पोलैंड और रूस में होने वाली चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया

0 second read
0
3

भारत के शीर्ष पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि वे किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की तैयारी नहीं कर रहे है और वे इस प्रतियोगिता में सीधा खेलना पसंद करेंगे।

आपको बता दें कि यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग में जूनियर विश्व चैंपियनशिप को रद्द कर दिया है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यूरोप में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद सर्बिया के बेलग्राद में सीनियर चैंपियनशिप का आयोजन 12 से 20 दिसंबर तक जरूर होगा।

दो पुरुष फ्रीस्टाइल चैंपियनशिप का आयोजन पोलैंड में 4 और 8 नवंबर और रूस में 7 और 8 नवंबर को होना है, लेकिन बजरंग पुनिया ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

नेशनल कोच जगमंदर सिंह पहले ही कह चुके हैं कि प्रतियोगिताएं जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि जब से ट्रेनिंग शुरू हुई है तब से पहलवानों में काफी सुधार हुआ है। पहलवानों की असली परीक्षा तभी होती है जब वे प्रतियोगिता में मुकाबले के लिए उतरते हैं।

पोलैंड और रूस चैंपियनशिप पर बजरंग बोले – ” इन प्रतियोगिता में जितने मर्जी पहलवान हिस्सा ले सकते हैं लेकिन विश्व चैम्पियनशिप में प्रत्येक वर्ग में सिर्फ एक पहलवान हिस्सा ले सकता है। मुझे नहीं लगता कि पोलैंड और रूस में इस चैंपियनशिप के लिए जाना अच्छा होगा।

टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय पहलवान ने कहा कि हमें ये सुनिश्चित नहीं है कि विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन होगा या नहीं, हमने सुना है कि यूरोप में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। “

Load More In खेल
Comments are closed.