1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS NZ: टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल ने पेश की अपनी दावेदारी, ठोका शानदार शतक

IND VS NZ: टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल ने पेश की अपनी दावेदारी, ठोका शानदार शतक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड 2 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढत हासिल किए है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 21 से 4 मार्च तक खेली जाएगी। जिसके लिए शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शतक लगाकर अपनी दावेदारी पेश की है।

शुभमन गिल की नाबाद 107 रनों की पारी से भारत ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले में रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 53 ओवर में एक विकेट पर 234 रन बना लिए। सलामी बल्लेबाज गिल ने कप्तान हनुमा विहारी (59) के साथ पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की।

शनिवार को बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हो सका था। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन 131.5 ओवर में 9 विकेट पर 386 रन बना कर पारी घोषित की। डेरल मिशेल ने 222 गेंदो में 10 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। जबकि ग्लेन फिलिप ने 65 और विकेटकीपर डेन क्लेवर ने 53 रन बनाए।

भारत की तरफ से गेंदबाजी में संदीप वॉरियर 50 रन देकर 2 विकेट हासिल किए तो मोहम्मद सिराज ने 75 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। जबकि आवेश खान और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।अभी एक दिन का खेल बाकी है और न्यूजीलैंड की टीम अब भी 152 रन से आगे है। वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 21 से 4 मार्च तक खेली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...