Home उत्तराखंड प्रशासन और उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया था, इस निर्णय के तहत शनिवार को दुकानें बंद रही

प्रशासन और उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया था, इस निर्णय के तहत शनिवार को दुकानें बंद रही

0 second read
0
6

पिथौरागढ़ : कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए शनिवार से दो दिवसीय बाजार बंद के तहत शनिवार को जिला मुख्यालय का बाजार पूर्ण बंद रहा। वाहनों का संचालन सामान्य ढंग से हुआ। सरकारी कार्यालय खुले रहे। निजी विद्यालयों ने प्री बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी। प्रशासन बाजार बंद काे लेकर बेहद सतर्क रहा। संक्रमण न फैले इसको लेकर लाेगों को लगातार जागरूक कर रहा है। अधिक संख्‍या होने के बाद बाजार सील का निर्णय लिया गया।

लोगों को शारीरिक दूरी बनाने, मास्‍क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग की सलाह दी गई है। अनावश्‍यक बाहर निकलने से मनाही की गई है। ऐसा करते पाए जाने पर पुलिस महामारी की धारा के अंतर्गत कार्रवाई भी कर रही है। आए दिन लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं।

प्रशासन और उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इस निर्णय के तहत शनिवार को दुकानें बंद रही। सब्जी, राशन, दूध आदि जरुरी सामान की दुकानें प्रात: सात से दस बजे तक खोली गई।

दुकानें बंद होने से शनिवार को बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। बहुत कम संख्या में लोग बाजार पहुंचे। दवा की दुकानें व सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहे। सभी जगह भीड़ नाममात्र ही रही। वाहनों के संचालन पर किसी तरह की रोक नहीं थी, लेकिन बाजार बंद होने के कारण वाहनों में भीड़ नहीं दिखी। रविवार को भी बाजार पूर्ण बंद रहेगा। एसडीएम सदर तुषार सैनी ने कहा कि बाजार बंद का उद्देश्य संक्रमण की रफ्तार को कम करना है।

 

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.