1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. फोन गुम होने पर ढूंढकर देगी यह Smartwatch फोन, कई खूबियों से लबरेज, जानिए विशेषताएं और कीमत

फोन गुम होने पर ढूंढकर देगी यह Smartwatch फोन, कई खूबियों से लबरेज, जानिए विशेषताएं और कीमत

हम बात कर रहे है Huawei के GT Series Smartwatch की। जिसका कलेक्शन Huawei बहुत जल्द भारत में पेश कर सकता है। नई सीरीज में एमोलेड डिस्प्ले, चुनने के लिए 200 से ज्यादा वॉच फेस और कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन शामिल होंगे।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर फोन गुम हो जाने के बाद लोगों की यह शिकायत रहती है की कंपनी इस मोबाइल में ऐसा कोई तकनीक क्यों नहीं लगाती जिससे उन्हें मामलूम चल सकें की फोन कहां है। या अगर कोई उनका मोबाइल भी चुरा लें तो वो किसी तरह से उसका इस्तेमाल न कर सकें। वैसे कंपनी ने IMEI नंबर के जरिये पोन ढूंढने की सहूलियत दी है। लेकिन इस मामले में पुलिसिया लापरवाही या मामला दर्ज न होने पर उन्हें अपने फोन से हाथ धोना पड़ता है।

वहीं दूसरी तरफ एक कंपनी ने एक ऐसा वाच लॉन्च किया है, जो आपके फोन के गुम होने पर उसे ढूंढकर देगी। हम बात कर रहे है Huawei के GT Series Smartwatch की। जिसका कलेक्शन हुआई बहुत जल्द भारत में पेश कर सकता है। नई सीरीज में एमोलेड डिस्प्ले, चुनने के लिए 200 से ज्यादा वॉच फेस और कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन शामिल होंगे। स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर 14 दिनों की बैटरी लाइफ और स्मार्ट पावर सेविंग 2.0 के साथ आने की उम्मीद है जो इसे दो सप्ताह की लंबी बैटरी लाइफ देगा।

Smartwatch में होंगे 100 से ज्यादा वर्कआउट मोड

स्मार्टवॉच में स्वास्थ्य पर नजर रखने की क्षमता, 100 से अधिक वर्कआउट मोड के साथ-साथ 5ATM तक के लिए पानी प्रतिरोध भी हो सकता है। यह लीजर एक्टिविटीज, वॉटर स्पोर्ट्स, बॉल गेम्स और स्नो स्पोर्ट्स की विविध रेंज को भी पूरा करेगा। यह वीओ2मेक्स के साथ पेशेवर डाटा प्रदान करेगा, इंक्रीमेंटल एक्सरसाइज के दौरान मापी गई ऑक्सीजन को भी मापेगा। वीओ2मेक्स का सेवन कार्डियोरेसपिरेटरी फिटनेस और एक्सरसाइज परफॉर्मेंस में सहनशक्ति क्षमता को प्रदान करेगा।

गुम होने पर फोन भी ढूंढेगी Smartwatch

लेटेस्ट स्मार्टवॉच को रोजमर्रा के उपयोग के लिए आसान सहायक सुविधाओं के साथ आने के लिए भी कहा जाता है जैसे कि आसान रिचार्ज के लिए वायरलेस चार्जिंग, ब्लूटूथ कॉल फंग्शनेलिटी, म्यूजिक कंट्रोल, एक रिमोट कैमरा शटर और एक आसान फाइंड माई फोन सॉल्यूशन लेस है।

होगी फुलव्यू स्क्रीन

आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने बैंड 6 को 1.47-इंच एमोलेड फुलव्यू डिस्प्ले के साथ 194×368 के रिजॉल्यूशन और विविड मटेरियल के लिए 282पीपीआई के साथ लॉन्च किया था। रंगीन स्क्रीन डिस्प्ले उपयोगकर्ताओं को जानकारी की अधिक स्पष्टता प्रदान करता है और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल प्रदर्शन अनुपात में कसरत और स्वास्थ्य डेटा प्रदान करता है। यह ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन मॉनिटरिंग (एसपीओ2), हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप क्वालिटी मॉनिटरिंग और कई अन्य चीजें शामिल हैं। वहीं अगर कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी ने इस वाच के कीमत का खुलासा नहीं किया है, जिसे लेकर हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...