1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ऋषिकेश: कच्ची शराब बनाने वालों के हौसले बुलंद

ऋषिकेश: कच्ची शराब बनाने वालों के हौसले बुलंद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ ऋषिकेश से अमित सिंह कांडियाल की रिपोर्ट }

एक ओर उत्तराखंड सरकार जहरीली शराब के खिलाप लगातार कार्यवाही की बात करती है। वहीं दूसरी ओर ऋषिकेश के ग्राम गुमानिवाला के पास के जंगलों में कच्ची शराब बनाने वालों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

hrishikesh-the-spirits-of-raw-wine-makers-are-high

अधिकारियों की लापरवाही के साथ – साथ कर्मचारियों की मिलीभगत से शराब बनाने वालों के होंसले बुलन्द है जिसके बाद ग्रामीण महिलाओं ने स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ मिलकर जंगलों में बनाई दर्जनों भटियाँ तोड़ी एवं सैकड़ों लीटर लहन फैंका ।

hrishikesh-the-spirits-of-raw-wine-makers-are-high

ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्र गुलरानी गुमानिवाला के पास के जंगलों में कच्ची जहरीली शराब बनाने वाले दर्जनों भटियाँ लगाकर शराब बना रहे है। जिससे गांव का माहौल खराब हो रहा है और इसके बावजूद जिम्मेदार जंगलात एवं अबकारी विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

hrishikesh-the-spirits-of-raw-wine-makers-are-high

जिसके बाद ग्रामीण महिलाओं ने भटियाँ तोड़ते हुए अवैध शराब बनाने वालों के खिलाप मोर्चा खोल दिया है। एक तरफ तो प्रदेश में नशे की खिलाफ अभियान चला रही है वहीं ऋषिकेश के गुमानिवाला में जंगलों के बीच कच्ची शराब बनाने का धंधा जोरो पर चल रहा है।

hrishikesh-the-spirits-of-raw-wine-makers-are-high

आज ग्रामीणों ने शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए दर्जनों भटियाँ, सैकड़ों लीटर लहन और शराब बनाने का सामान बरामद किया। ग्रामीणों का कहना था कि जंगल मे खुलेआम चल रहे इस धंधे में वन विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...