1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लव जिहाद से बाल-बाल बची हिंदू नाबालिग लड़की, जा रहे थे कोर्ट मैरिज कराने, जानें कैसे खुला भेद

लव जिहाद से बाल-बाल बची हिंदू नाबालिग लड़की, जा रहे थे कोर्ट मैरिज कराने, जानें कैसे खुला भेद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: दीपक कुमार/ सत्यम दुबे

बरेली: यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। योगी सरकार के धर्मांतरण विरोधी कानून लाने के बाद भी अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बाज नहीं आ रहें हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बरेली जिलें में निकाह के लिए भगाकर लाई गई नाबालिग हिन्दू लड़की को  लेकर उस वक्त हंगामा हो गया, जब इसकी भनक बजरंग दल वालों को हुई। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें थाने ले आयी, पूछताछ के बाद पुलिस ने काफी चौंकाने वाले खुलासे किए।

आपको बता दें कि अपने घर से 300 किलो मीटर दूर फंसी नाबालिग बच्ची काफी डरी सहमी है। बच्ची दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर के बहुसंख्यक समाज से हैं, और  ये एक अल्पसंख्यक  लड़के के साथ चली आयी है।  लड़की ने बताया कि वह अल्पसंख्यक समाज के लड़के से प्रेम करती है। जिसके कारण वह उस मुस्लिम लड़के और उसके परिवार वालों के साथ बदरपुर  से बरेली को भाग आई।

इधर लड़के के परिवार वाले इन दोनों की कोर्ट मैरिज की तैयारी में थे, इसी बीच शक होने पर बीच रास्ते में सुभाष नगर में बजरंग दल के कुछ लोगों ने इन्हें रोक लिया। मामले की जानकारी  पुलिस को  दी गई। सूचना मिलने पर महिला थाना प्रभारी एसएसपी कार्यालय पहुंची। वहां उन्होंने नाबालिक लड़की और मुस्लिम लड़के के माता-पिता को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इस मामले में SP सिटी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़का और लड़की नाबालिग प्रतीत हो रहे है। ये  दोनों बरेली कोर्ट में शादी करने के उद्देश्य से आये हुए थे पुलिस को जैसे ही सूचना मिली दोनों को थाने पर लाया गया और गहन पूछताछ की गई। पूछताछ में इनके द्वारा बताया गया कि ये बदरपुर इलाके से यहां आए हुए है।

उन्होने आगे बताया कि वहा के स्थानिय पुलिस से संपर्क किया गया वहा से पता लगा कि लड़के के खिलाफ थाना बदरपुर में 363 का मुकदमा दर्ज है। दिल्ली पुलिस के द्वारा दोनों की बरामदगी के लिए प्रयास किया जा रहा है। बरेली पुलिस के द्वारा दोनों को बरामद किया गया है वहा के जो आईओ है वो यहा आ रहे है। दोनो को उनको सुपुर्द कर दिया जाएगा। अग्रिम विधिक कार्रवाई उनके द्वारा की जायेगी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...