Home Breaking News कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, घायलों के इलाज के लिए जारी ये आदेश

कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, घायलों के इलाज के लिए जारी ये आदेश

5 second read
0
11

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कानपुर (Kanpur Fire) के हृदय रोग संस्थान में आग लगने की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को सभी घायलों का समुचित इलाज कराने तथा इस सम्बन्ध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस घटना के कारणों की जांच के लिए प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की है।

डीज फायर सर्विस तथा आयुक्त कानपुर मण्डल इस समिति के सदस्य होंगे। यह समिति तत्काल मौके पर पहुंचकर सम्पूर्ण तथ्यों की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। मुख्यमंत्री कहा कि पूर्व में सभी अस्पतालों की अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ किये जाने के सम्बन्ध में दिए गए निर्देशों के क्रम में, अविलम्ब अभियान चलाकर सभी अस्पतालों के अग्निशमन प्रबन्धों की जांच की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटना किसी अन्य अस्पताल में न होने पाए।


इतना ही नहीं, सीएम योगी ने कानपुर के इस अगिनकांड पर ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा, ”जनपद कानपुर के हृदय रोग संस्थान में आग लगने की दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। जिला प्रशासन द्वारा घायलों का समुचित इलाज कराया जा रहा है व इस दुःखद दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय जांच समिति भी गठित की गयी है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।”

Load More In Breaking News
Comments are closed.