Home ताजा खबर कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में दिया बयान

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में दिया बयान

2 second read
0
6

कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि इस समय में भारत में रोजाना कोरोना के 11 लाख टेस्ट हो रहे हैं, बस हमसे अधिक अमेरिका एक दिन पांच करोड़ टेस्ट करता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम जल्द ही अमेरिका को टेस्टिंग के मामले में पीछे छोड़ देंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत ने कोरोना के प्रबंध में बिल्कुल देरी नहीं की है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सात जनवरी को कोरोना के पहले मामले का जिक्र किया और हमने आठ जनवरी से ही बैठकें करनी शुरू कर दी थी।

इसके अलावा डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि कोविड-19 से होने वाली मौत की दर फिलहाल, दुनिया के अन्य देशों की तुलना में सबसे कम है, सरकार का लक्ष्य इस मृत्यु दर को घटा कर एक फीसदी से भी कम करना है। बता दें कि भारत में मृत्युदर घटकर 1.64 फीसदी हो गई है।

राज्यसभा में चर्चा के दौरान जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत में कोविड मरीजों के स्वस्थ होने की दर 78-79 फीसदी है। उन्होंने कहा कि भारत कोविड-19 से स्वस्थ होने की वालें गिने-चुने देशों में शामिल है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर कहा कि अगले साल की शुरुआत में भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.