1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हरभजन सिंह ने इस क्रिकेटर को बताया भारत का एबी डिविलियर्स, पढ़िए

हरभजन सिंह ने इस क्रिकेटर को बताया भारत का एबी डिविलियर्स, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईपीएल में मुंबई इंडियंस इस बार की चैंपियन बनी। मुंबई के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव काफी चर्चा में हैं। खासकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में न चुने जाने से। इस शानदार मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने 16 मैचों में 40.00 की औसत से 480 रन बनाए। इस आईपीएल सीजन उनका स्ट्राइक रेट 145.01 रहा। अपनी बल्लेबाज़ी से सूर्यकुमार ने काफी मुकाबले मुंबई को जिताए थे।

हरभजन ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा – “ इसमें कोई संदेह नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए खुद को शानदार तरीके से एक गेम चेंजर से प्राइमरी मैच विनर के तौर पर ट्रांसफॉर्म किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की काफी जिम्मेदारी ली थी। और ऐसा नहीं है कि वह 100 की स्ट्राइक रेट से खेलता है। अगर आप उसका स्ट्राइक रेट देखें तो वह पहली ही बॉल से हिट करना शुरू कर देता है। ”

उन्होंने आगे कहा – ” सूर्यकुमार यादव एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। यह पहला सीजन नहीं है जब सूर्यकुमार यादव ने अपनी क्लास बैटिंग से सभी को प्रभावित किया। मुंबई में शामिल होने के बाद से वह बहुत अधिक रन बनाकर चार्ट में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 2018 और 2019 सीज़न में 512 और 424 रन बनाए। ”

भारत का एबी डिविलियर्स बताते हुए हरभजन ने कहा – ” उन्हें रोकना मुश्किल है, क्योंकि उनके पास हर तरह के शॉट हैं। वो कवर के ऊपर से खेल सकते हैं, स्वीप भी अच्छा खेलते हैं, स्पिन भी बहुत अच्छी खेलते हैं। साथ ही तेज गेंदबाजों को भी काफी अच्छा खेलते हैं। वह भारतीय एबी डिविलियर्स हैं। मुझे लगता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए था। ऐसा नहीं हुआ, लेकिन वह बहुत दूर नहीं है। वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। ”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...