1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गाँधी पर बोले गिरिराज सिंह : देश में बेइज्जती कम होने पर विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं

राहुल गाँधी पर बोले गिरिराज सिंह : देश में बेइज्जती कम होने पर विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब में राहुल गाँधी के लिए उन्होंने कुछ ऐसा लिख दिया है जिस पर सियासी बवाल होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है और इसकी शुरुआत बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कर दी है। दरअसल बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गाँधी को एक नर्वस नेता बताया है।

इसी पर केंद्रीय मंत्री ने उन पर तंज कसा है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब का संदर्भ देते हुए गिरिराज ने कहा कि राहुल गांधी की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है, विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं।

आपको बता दे, ओबामा ने लिखा कि राहुल गांधी एक ऐसे छात्र जैसे हैं जिसने कोर्सवर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहता है लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो योग्यता नहीं है या फिर जुनून की कमी है।

ओबामा ने अपनी किताब में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीते जो बाइडेन का जिक्र करते हुये उन्हें सभ्य व्यक्ति बताया है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तुलना स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज से की है. उन्होंने लिखा कि पुतिन एक समय में शिकागो को चलाने वाले स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज की याद दिलाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...