Home उत्तर प्रदेश गाजियाबाद हादसा : सीएम योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश

गाजियाबाद हादसा : सीएम योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश

1 second read
0
25

गाजियाबाद हादसा : सीएम योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश

गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र में श्मशान हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। गिरफ्त में आए अजय त्यागी से फिलहाल पूछताछ चल रही है।

उसके बाद आज ही कोर्ट में पेश किया जा सकता है। वहीं, प्रदेश की मुखिया योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए आरोपियों के विरूध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें, इस हादसे में अभी तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 से ज्यादा लोग घायल हैं। तो वहीं, इस हादसे के बाद से ही ठेकेदार अजय त्यागी फरार चल रहा था, जिसे सोमवार की देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, अजय को गाजियाबाद के बाहर से गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि, पुलिस ने इस मामले में पहले ही तीन लोगों को मुरादनगर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर रविवार की शाम गैर इरादतन हत्या, भ्रष्टाचार लापरवाही समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी।

सीएम योगी ने श्मशान घाट की घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में भी डाल दिया गया है।

सीएम ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया तो चूक क्यों हुई। इसके साथ ही मृतक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उखलारसी गांव निवासी दयाराम की 02 जनवरी रात को बीमारी के चलते मौत हो गई थी। दयाराम को अंतिम संस्कार के लिए गाजियाबाद जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी/बम्बा रोड पर स्थित श्मशान घाट ले जाया गया था। उनके अंतिम संस्कार में करीब 50 से 60 लोग शामिल हुए थे।

अंतिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी। तभी बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे खड़े हो गए थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया था। इस हादसे में करीब 24 लोगों की मौत हो गई थी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.