1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. दूसरे टेस्ट को लेकर बोले गौतम गंभीर – ये न भूलें कि एडिलेड टेस्ट के पहले दो सेशन में हावी था भारत

दूसरे टेस्ट को लेकर बोले गौतम गंभीर – ये न भूलें कि एडिलेड टेस्ट के पहले दो सेशन में हावी था भारत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर यानि कल से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है। रहाणे की कप्तानी को लेकर और भारतीय टीम को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि एक मैच के प्रदर्शन से फैसला नहीं हो सकता। भारत के पास अभी मौके हैं।

गंभीर ने कहा कि – ” दर्शकों को यह याद रखना होगा कि एडिलेड टेस्ट के शुरुआती दो सेशन में भारत ने अपना दबदबा बनाया था। पहले दोनों दिन वे खेल में आगे थे। ”

उन्होंने आगे कहा – ” वे एक सेशन में हर्ट हो जाएंगे लेकिन फिर उन्हें यह याद रखना होगा कि तीन टेस्ट मैच हैं और साथ ही यह भी याद रखना होगा कि उनके साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली भी नहीं हैं। ”

अजिंक्य रहाणे को लेकर गंभीर ने कहा – ” अजिंक्य रहाणे पर खुद को साबित करने बहुत ज्यादा भार है। इसके अलावा मोहम्मद शमी भी नहीं होंगे। इससे इस बात का भी दबाव रहेगा कि वे किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलते हैं। ”

आपको बता दें कि भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट चुके हैं जबकि मोहम्मद शमी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।

एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम 8 विकेट से हार गई थी। जिसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले बुलंद हो चुके हैं। भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन एडिलेड टेस्ट में देखने को मिला था। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी जो भारतीय टीम का टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...