Home खेल गंभीर ने इस घातक गेंदबाज को बताया भारतीय टीम का आधार, जानें कितनी घातक है गेंदबाजी

गंभीर ने इस घातक गेंदबाज को बताया भारतीय टीम का आधार, जानें कितनी घातक है गेंदबाजी

0 second read
0
7

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट में चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ब्रिसबेन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल होने की पूरी कोशिश कर रहें हैं। गुरुवार को भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच ने प्रेसवार्ता में बुमराह के वापसी के संकेत  भी दिए हैं। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बुमराह को लेकर बड़ी बात कही है। गौतम गंभीर ने बुमराह की गेंदबाजी पर कहा कि बुमराह लगातार बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखते हैं। गंभीर ने आगे कहा कि ‘इसके साथ ही उनकी फिटनेस का भी ख्याल रखना चाहिए। जरूरी नहीं कि वह इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के सभी मैचों में खेलें।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरा के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होगी। जिसको ध्यान में रखते हुए गंभीर ने बुमराह को टीम से जुड़े रहने की बात कही है। गंभीर ने कहा कि वह जिस लेंथ पर गेंदबाजी करते है और बल्लेबाज पर जितना दबाव डालते हैं वह कमाल की बात है। इतना ही नहीं बुमराह की लाइन लेंथ इतनी सटीक है कि नई गेंद हो या पुरानी दोनो से गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए गंभीर ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी जोर दिया है। गंभीर ने कहा कि इस साल भारत को टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में बुमराह का वर्कलोड कैसे मैनेज किए जाए यह भी बड़ा सवाल है। गंभीर ने आगे बुमराह के घातक गेंदबाजी का भी जिक्र किया है। गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने बुमराह को बहुत अच्छे से संभाला है। उन्होंने बुमराह को साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में मौका दिया है जहां वह और खतरनाक हो जाते हैं।

Load More In खेल
Comments are closed.