Home उत्तर प्रदेश प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग – योगी

प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग – योगी

7 second read
0
3

प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग – योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को युवाओं को नए साल की सौगात देते हुए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग दी जाएगी।

पहले चरण में इस सुविधा की शुरुआत मण्डल स्तर पर होगी फिर जिला स्तर पर शुरू की जाएगी। यह ऐलान सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए किया।

सीएम ने कहा कि कोचिंग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जल्द नया सॉफ्टवेयर लाया जाएगा। योजनाओं की शुरुआत भारतीय प्रशासनिक सेवना, पुलिस सेवा के लिए कोचिंग से होगी। उसके बाद दूसरे प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग शुरू की जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि यही नहीं इंजीनियरिंग, मेडिकल और दूसरे प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयारी निशुल्क कराई जाएगी। ताकि उत्तर प्रदेश के युवा देश की प्रतिष्ठित नौकरियों के लिए खुद को अग्रिम पंक्ति में पाएं। इससे छात्रों का पलायन रुकेगा।

सीएम योगी ने कहा कि सरकारें पहले भी थीं। लेकिन वो टाइम पास कर रहीं थी। तब न किसान संतुष्ट था और न नौजवान। सपा-बसपा के वक्त में उनके गुंडे लोगों के घरों पर कब्जा कर लेते थे। आज कोई गुंडा इस तरह का काम नहीं करेगा। क्योंकि उसे पता है कि धरती का नहीं दूसरे लोक का रास्ता उसके लिए खुल जाएगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.