1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो में चल रहा था इलाज

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो में चल रहा था इलाज

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके वालिया का आज सुबह दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था। एके वालिया कोरोना संक्रमित थे। वालिया ने दिल्ली में शीला दीक्षित की अगुवाई वाली सरकार में बतौर मंत्री कई अहम विभागों की जिम्मेदारी संभाली थी।

आपको बता दें कि डॉक्टर अशोक कुमार वालिया का जन्म दिल्ली में आठ दिसंबर 1948 को हुआ था। उन्होंने 1972 में इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और पेशे से फिजिशियन थे। वह दिल्ली की पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी विधानसभा के सदस्य रहे। अपने चौथे कार्यकाल में वह लक्ष्मी नगर से विधायक रहे। वहीं पहले से लेकर तीसरे कार्यकाल तक वह गीता कॉलोनी से विधायक रहे।

बता दें कि देशभर में अबतक एक लाख 82 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,638 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,30,179 हो गई। यहां कल 249 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 12,887 हो गई है.

वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब तीन लाख नए मामले आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार हो गयी। मृतकों की संख्या 1,82,553 हो गयी है। देश में लगातार 42वें दिन मामलों में बढ़ोतरी से उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,57,538 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 13.82 फीसदी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...