Home खेल इन दो भारतीय खिलाड़ियो पर भारी पड़े विदेशी, खराब प्रदर्शन के बाद भी रहे सबसे मंहगे

इन दो भारतीय खिलाड़ियो पर भारी पड़े विदेशी, खराब प्रदर्शन के बाद भी रहे सबसे मंहगे

0 second read
0
11

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: गुरुवार को चेन्नई में हुए इस साल के आईपीएल के लिए ऑक्शन में जमकर पैसे लुटाये गये। इस साल  के आईपीएल के लिए पिछले सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा लुटाया है। इस साल के ऑक्शन में पिछले 6 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ में खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे मंहगा खिलाड़ी बना दिया है।

मॉरिस के अलावा ग्लेन मैक्सवेल पर भी लक्ष्मीं मेहबान हुई हैं। पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी मैक्सवेल को पिछले सीजन से ज्यादा पैसों में ऱॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है। मैक्सवेल को बैंगलोर ने 14.25 करोड़े रुपये में खरीदा है।

वहीं बात करें हरभजन सिंह और केदार जाधव की तो इस साल के ऑक्शन में इनको किसी ने भी नहीं खरीदा, आपको बता दें कि इन दोनो खिलाड़ियों के लिए बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा गया था। पिछले सीजन में दोनो खिलाड़ी चेन्नई सपुर किंग्स का हिस्सा थे। ऑक्शन से पहले ही चेन्नई की टीम ने इन दोनो खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया था।

हरभजन के आईपीएल करियर की बात करें तो 160 मैचों ने 150 विकेट अपने नाम किये हैं। साल 2017 तक वो मुंबई इंडिय़ंस का हिस्सा थे। साल 2018 से वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे थे। वहीं केदार जाधव की बात करें तो आईपीएल नें खेले 124 मैचों में 1141 रन बनायें हैं। पिछला सीजन जाधव का खराब गया था। जिसके बाद उनको चेन्नई ने अपनी टीम से रिलीज कर दिया था।

Load More In खेल
Comments are closed.