1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पहले 370 हटी फिर मंदिर निर्माण शुरू हुआ और अब मिला मेडल: PM मोदी

पहले 370 हटी फिर मंदिर निर्माण शुरू हुआ और अब मिला मेडल: PM मोदी

पीएम मोदी ने गुरुवार 5 अगस्त को यूपी में ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम  से बात की है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने गुरुवार 5 अगस्त को यूपी में ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम  से बात की है। पीएम के इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने वाराणसी से हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बात करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होन कहा कि जब देश कीर्तिमान हासिल कर रहा है, तब विपक्ष संसद को ठप कर रहा है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि नए भारत में आगे बढ़ने का मार्ग परिवार नहीं परिश्रम से तय होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली से जो अनाज भेजा गया, उसका एक-एक दाना गरीबों को मिला है। पहले की सरकारों में अनाज की लूट होती थी, लेकिन अब वैसा नहीं हो रहा है। उन्होने पांच अगस्त की महत्ता को बताते हुए कहा कि अगस्त के महीने की शुरुआत उपलब्धियां लेकर आई हैं।

पीएम मोदी ने आज की तारीख पर बात करते हुए कहा कि इतिहास 5 अगस्त की तारीख वर्षों तक याद रखेगा। 5 अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाई गई थी। पिछले साल राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत भी इसी दिन हुई और इस साल हॉकी में भारतीय टीम को 4 दशक के बाद मेडल मिला है।

पीएम केइस कार्यक्रम में सीएम योगी भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया है। उन्हेने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश कोरोना काल में सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला और सबसे अधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। इस दौरान सीएम योगी ने मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि पिछले साल इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया था, आज मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत के बाद पीएम ने शुभकांमनाएं देते हुए, ट्वीट कर कहा कि प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत!, टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है। हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...