1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जानिये कौन है रियल लाइफ सिंघम, जिन्हें किया जायेगा गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित

जानिये कौन है रियल लाइफ सिंघम, जिन्हें किया जायेगा गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: भारत में हर वर्ष उन सभी वीरों को सिविलियन अवार्ड्स से नवाज़ा जाता है जो अपने प्राण की परवाह न करके अपने सिद्धांत पर अटल रहते हैं। इस साल भी गणतंत्र दिवस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन सभी वीरों को गैलेंट्री अवार्ड ने सम्मानित किया जिन्होंने अपनी वीरता से यूपी को गर्व महसूस करवाया।

जब एनकाउंटर की बात हो और यूपी के एडीजी का ज़िक्र न किया जाए, थोड़ा अटपटा लग सकता है। यूपी कैडर के आईपीएस अफसर और उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, इस वर्ष उन्हें गैंगस्टर श्रवण को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने के मामले में वीरता के लिए पुलिस पदक प्रदान दिया गया। प्रशांत कुमार किसी रियल लाइफ के सिंघम से कम नहीं है।

आपको बता दें, इस बार गणतंत्र दिवस पर पुलिस पदक यानी गैलेंट्री अवॉर्ड से एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार को नवाजा गया है। इस अवॉर्ड के बाद उन्होंने कहा कि वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और इससे आगे काम की प्रेरणा मिलती है। आपको बता दें, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पद पर आने से पहले मेरठ जोन के एडीजी रहे चुके थे। वो मेरठ रेंज के डीआईजी भी रह चुके हैं।

सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि प्रशांत कुमार उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, जौनपुर, गाजियाबाद, अयोध्या, बाराबंकी और सहारनपुर में एसपी और एसएसपी रहे, जिस वजह से उनसे अपराध कोसों दूर रहते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...