Home विदेश घबराए पाकिस्तान ने US से लगाई गुहार, भारत से करा दो हमारी शांति बहाली की बातचीत

घबराए पाकिस्तान ने US से लगाई गुहार, भारत से करा दो हमारी शांति बहाली की बातचीत

1 second read
0
8

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के रिश्तों से हर कोई वाकिफ है, क्योंकि पाकिस्तान से भारत कई बार नापाक हरकतों को बंद करने के लिए कह चुका है,लेकिन पाकिस्तान है की मानता नहीं है।

वहीं अब पाकिस्तान भारत के साथ चीन के हालातों को देखते हुए परेशान हो रहा है और अमेरिका से गुहार लगाई है कि वह भारत के साथ हालातों को बेहतर कराने में भूमिका निभाए जिससे हालात सामान्य हो सकें। वहीं अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने कहा है की भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान चाहता है की उसके पड़ोसी देश से उसके संबंध बेहतर रहे जिसके लिए अमेरिका को मदद करनी होगी।

बतादें पाकिस्तान के राजदूत असद मजीज खान एक थिंक टैंक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उन्होंने उस प्रोग्राम में संबोधित करते हुए बोला की हम शांतिपूर्ण पड़ोस के लिए प्रतिबद्ध हैं, पर ऐसा माहौल बनाने की जिम्मेदारी भारत को भी उठानी होगी. बता दें कि पिछले कुछ वक्त में ही पाकिस्तान की तरफ से बार-बार भारत से बातचीत की इच्छा जाहिर की गई है।

बतादें की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी खुले तौर पर बातचीत की अपील कर चुके हैं लेकिन पूरे मामले में  भारत ने अपनी तरफ से साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकतीं।पहले आपको आतंकवाद को साफ करना होगा और फिर उसके बाद ही बातचीत की टेबल पर आमंत्रित किया जाएगा।

अमेरिका की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद खान ने वॉशिंगटन के स्टिमसन सेंटर में भाषण देते हुए कहा की ‘हम चाहते हैं कि अमेरिका हम दोनों पड़ोसियों यानी भारत और पाकिस्तान के बीच शांति बहाली के लिए बातचीत शुरू कराए. भारत सरकार की भी यह जिम्मेदारी है कि वो बातचीत के लिए वातावरण तैयार करे।

Load More In विदेश
Comments are closed.