Home खेल पिता चलाते थे टेम्पो, भाई ने कर लिया सुसाईड, ऐसी दर्दनाक कहानी है क्रिकेटर चेतन सकारिया की, पढ़े पूरी कहानी

पिता चलाते थे टेम्पो, भाई ने कर लिया सुसाईड, ऐसी दर्दनाक कहानी है क्रिकेटर चेतन सकारिया की, पढ़े पूरी कहानी

15 second read
0
36

नई दिल्ली : दो जून की रोटी का इंतजाम भी बड़ी मुश्किल से होता था, जिससे किसी तरह का परिवार का पेट भरा जा सकें। पिता टेम्पो चलाते थे और इसी साल उनके भाई ने सुसाईड कर लिया। ये कहानी है IPL2021 में अपने पहले ही डैब्यू मैच में छाने वाले राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले चेतन सकारिया की। जिनका जन्म गुजरात के भावनगर में हुआ है, जो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह घरेलू क्रिकेट में सौराष्‍ट्र के लिए खेलते हैं।

आपको बता दें कि सकारिया ने अब तक 15 फर्स्‍ट क्‍लास, 7 लिस्‍ट ए मैच और 16 टी20 मैच खेले हैं। वह पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नेट बॉलर थे। 2021 के आईपीएल ऑक्‍शन में उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपये थे। उनके लिए RCB और RR ने बोलियां लगाईं और आखिरकार 1.2 करोड़ में वह RR के हो गए।

चेतन सकारिया बेहद अभावों से गुजरकर यहां तक पहुंचे हैं। एक वक्‍त उनके पास स्‍पाइक्‍स तक खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। उनके पिता टेम्‍पो चलाते थे। चेतन कभी नहीं चाहते थे कि उनके पिता काम करें। एक इंटरव्‍यू में चेतन ने बताया था कि दो साल पहले पिता ने टेम्‍पो चलाना छोड़ा।

 

आपको बता दें कि चेतन ने इसी साल अपने भाई को खोया है। उनके भाई ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। उस वक्‍त चेतन सैयद मुश्‍ताक अली ट्रोफी में खेल रहे थे। चेतन की मां ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि करीब 10 दिन तक इस बारे में उन्‍हें बताया ही नहीं गया ताकि उनका खेल प्रभावित न हो। इस दौरान चेतन जब भी फोन करते, अपनी पिता की तबीयत के बारे में पूछते और भाई से बात कराने को कहते।

इन सारे कठिनाइयों के बाद आखिरकार चेतन सकारिया की जिंदगी पटरी पर आती दिख रही है। सोमवार को अपने डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने कमाल की गेंदबाजी की। ऐसे मैच में जहां विरोधी टीम ने 221 रन बनाए हों, सकारिया की इकनॉमी 7.75 की रही जो कमाल है। आपको बता दें कि पहले ही मैच में चेतन सकारिया ने केएल राहुल, झाय रिचार्डसन और मयंक अग्रवाल विकेट लिया। इसके साथ ही उन्होंने एक शानदार कैच लपका।

Load More In खेल
Comments are closed.