Home खेल मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने हासिल किया ये मुकाम, पढ़ें

मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने हासिल किया ये मुकाम, पढ़ें

0 second read
0
0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। भारत ने मेलबर्न टेस्ट 8 विकेट से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इसी मैच में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट अपने नाम किए। सिराज ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए। इसी के साथ मोहम्मद सिराज 7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट बन गए हैं।

सिराज से पहले नवम्बर 2013 में मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट लिए थे। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए थे। संयोग की बात यह है कि सिराज को इस मैच में मोहम्मद शमी के चोटिल होने कारण ही मौका मिला। इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने साल 2011 में डेब्यू करते हुए दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज पिछले 40 साल में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। 1969 के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कोई भी भारतीय गेंदबाज अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट हासिल नहीं कर पाया था।

इसी मैच में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी डेब्यू किया था।

Load More In खेल
Comments are closed.