1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का भारत बंद आज, गाड़ियों की लगी लंबी कतार, इन रूट पर बचकर निकलें

कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का भारत बंद आज, गाड़ियों की लगी लंबी कतार, इन रूट पर बचकर निकलें

सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है, जो सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। आपको बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पहले से ही हजारों किसान डटे हुए है, ऐसे में अब भारत बंद बुलाने के कारण दिल्ली, यूपी और आसपास के क्षेत्र में जाम की स्थिति है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है, जो सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। आपको बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पहले से ही हजारों किसान डटे हुए है, ऐसे में अब भारत बंद बुलाने के कारण दिल्ली, यूपी और आसपास के क्षेत्र में जाम की स्थिति है।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से सोमवार सुबह से ही वाहनों की लंबी कराक है, जिस कारण हजारों कारें जाम में फंसी हुई है। किसानों के प्रदर्शन के कारण कई जगह सड़कें बंद है, इस कारण ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए अगर आप अभी ऑफिस के लिए नहीं निकले है तो इन रूटों पर बचकर निकलें।

 

इन रूट पर बचकर निकलें…

अगर आप दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा या आसपास के इलाके में सफर करने की सोच रहे हैं, तो ऐसा करने से बच सकते हैं क्योंकि कई जगह रूट को डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है।

यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद

लालकिले के आसपास रास्ता बंद, छत्ता रेल-सुभाष मार्ग भी बंद

दिल्ली-नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल, गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग (डायवर्जन)

पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन की एंट्री-एग्जिट बंद

 

इन रूटों के अलावा भी किसानों के प्रदर्शन का असर कई जगहों पर देखने को मिला है। दिल्ली-अमृतसर हाइवे, दिल्ली-अंबाला, दिल्ली-चंडीगढ़ के रास्तों पर किसानों ने सड़क पर ही जाम लगा दिया है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, एन-एच 9, एन-एच 24 पर भी किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम लगा है।

आपको बता दें कि किसान संगठनों द्वारा सोमवार को हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया गया। बिहार के पटना में भी किसानों के समर्थन में राजद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं।

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने भी लोगों से अपील की है कि शाम 4 बजे तक घरों से बाहर ना निकलें, वरना जाम में फंस सकते हैं। हालांकि राकेश टिकैत ने कहा है कि किसी भी एम्बुलेंस या अन्य किसी जरूरी वाहन को निकलने के लिए रास्ता दिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...