Home टेक फेसबुक लॉन्च करेगा क्लाउड गेमिंग सर्विस, मोबाइल गेम्स की स्ट्रीमिंग कर पाएंगे फ़्री

फेसबुक लॉन्च करेगा क्लाउड गेमिंग सर्विस, मोबाइल गेम्स की स्ट्रीमिंग कर पाएंगे फ़्री

10 second read
0
3
facebook-will-launch-cloud-gaming-service-will-be-able-to-free-streaming-mobile-games

फेसबुक आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा लाने की उम्मीद करता है, लेकिन कम से कम अब नहीं। फेसबुक पर प्ले के वीपी, जेसन रुबिन ने कहा, “ऐप्पल की नई क्लाउड गेम्स पॉलिसी के साथ भी, हमें पता नहीं है कि ऐप स्टोर पर लॉन्च करना एक व्यवहार्य पैच है”।

उन्होंने कहा, “हम लोगों के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि जब वे कैसे और कैसे चाहते हैं, तो इस बात पर ध्यान दें कि उन्होंने क्या उपकरण खरीदा है।”

फेसबुक ने सोमवार को फ्री-टू-प्ले सेवा के साथ तेजी से बढ़ते क्लाउड गेमिंग बाजार में प्रवेश की घोषणा की।

नई क्लाउड गेमिंग सेवा उपयोगकर्ताओं को सोशल नेटवर्क के भीतर गेम खेलने की अनुमति देगी। यह दृष्टिकोण Google और Microsoft द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के समान है, लेकिन अभी के लिए विशेष गेम और AAA शीर्षक पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है।

क्लाउड गेमिंग सेवा फेसबुक के डेस्कटॉप साइट और एंड्रॉइड ऐप के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी, लेकिन आईओएस पर नहीं। Apple उपकरणों से सेवा का बहिष्करण सदमे के रूप में नहीं आना चाहिए।

iOS ऐप स्टोर दिशा-निर्देश बार क्लाउड गेमिंग सेवाओं जैसे Google Stadia और Microsoft xCloud को iPhones और iPads पर काम करने से रोकता है। Apple ने हाल ही में उन नियमों में बदलाव किया है, जिसमें कहा गया है कि क्लाउड गेमिंग ऐप कई गेम्स के लिए सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं, लेकिन प्रत्येक गेम को ऐप्पल द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

Load More In टेक
Comments are closed.