1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हार के बाद भी दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने जीता सबका दिल, पढ़िए

हार के बाद भी दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने जीता सबका दिल, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर इस बार की आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की। मुंबई ने ट्रॉफी ही नहीं जीती बल्कि अपनी ट्रॉफी डिफेंड करते हुए पांचवी बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया। वहीं दिल्ली के पास मौका था कि वो फाइनल मैच जीतकर आईपीएल इतिहास में पहली बार ट्रॉफी जीते, लेकिन दिल्ली नाकाम रही।

दिल्ली की हार पर कोच रिकी पोंटिंग बोले – श्रेयस अय्यर एक शानदार खिलाड़ी, कप्तान और व्यक्ति हैं। उन्होंने निश्चित रूप से पिछले 12 महीनों में बहुत विकास किया है। उम्मीद है कि हम भविष्य में भी साथ काम करेंगे। हमारे पास टूर्नामेंट के पहले तैयारी के लिए मुश्किल से साढ़े तीन सप्ताह का समय था इसलिए हमारी तैयारी बहुत ज्यादा नहीं हो पाई।

मुंबई की तारीफ में पोंटिंग ने कहा – मुंबई इंडियंस बेहतरीन टीम है। उन्होंने हमें चार बार हराया है। एक कोच के रूप में अपनी टीम को हारते देखकर निराशा हुई लेकिन जिस तरह से हमारी टीम के खिलाड़ियों ने खेला उस पर मुझे बहुत गर्व है।

पोंटिंग ने कहा कि हमारे लिए यह दौरा वास्तव में चुनौतीपूर्ण था। मैं ऑस्ट्रेलिया छोड़कर यहां आने को लेकर आशंकित था लेकिन आयोजकों ने बहुत अच्छा काम किया। टूर्नामेंट के लिए हमारे पास युवा खिलाड़ियों की टीम थी और मुझे उन पर बहुत गर्व है।

आपको बता दें कि आईपीएल-13 के खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया और पहली बार फाइनल खेल रही दिल्ली का आईपीएल का नया चैंपियन बनने का सपना साकार नहीं हो पाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...