1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में चुनावी तैयारी तेज, समाजवादी पार्टी का शंखनाद, रथ यात्रा लेकर लखनऊ से उन्नाव की ओर निकले अखिलेश यादव

UP में चुनावी तैयारी तेज, समाजवादी पार्टी का शंखनाद, रथ यात्रा लेकर लखनऊ से उन्नाव की ओर निकले अखिलेश यादव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी में होने वाली आगामीं विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं। सियासी पार्टियों ने भी अपनी कमर कसनी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में सामाजवादी पार्टी बुधवार को सूबे में रथ यात्रा की शुरुआत कर रही है। इसकी अगुवाई खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहें हैं। अखिलेश यादव रथ यात्रा लेकर राजधानी लखनऊ से उन्नाव की ओर निकल चुके हैं।

आपको बता दें कि भारी बारिश होने के कारण वह बीच रास्ते में रथ थामेंगे। करीब डेढ़ सौ जगहों पर रथ यात्रा का सम्मान प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। गांव सरौसा में मनोहर लाल इंटर कालेज में मूर्ति अनावरण का प्रोग्राम तय किया गया था। इसके साथ ही इंटर कॉलेज में रैली की योजना थी। लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने अंतिम समय में प्रोग्राम में बदलाव किया।

मंगलवार को अखिलेश यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान को देखने अस्पताल पहुंचे थे। अखिलेश यादव दिल्ली से लौटकर सीधे मेदांता अस्पताल पहुंचे और उपचार कर रहे चिकित्सकों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार को जासूसी नहीं करानी चाहिए थी।

उन्होने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब जनता ने उन पर भरोसा किया, केंद्र में बहुमत की सरकार बनी और यूपी में इतने बड़े पैमाने पर सरकार बनी तब आप किसी व्यक्ति का फोन रिकॉर्ड कर क्या जानना चाहते हैं। इसका जवाब तो देना ही चाहिए। उन्होने आगे कहा कि अगर बीजेपी ने कराया है तो यह दंडनीय अपराध है, और अगर बीजेपी की सरकार यह कहती है कि उनकी जानकारी में नहीं है तो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए इससे बड़ा खतरा और क्या होगा कि कोई फोन टैप कर रहा हो और भारत सरकार को जानकारी न हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads