Home उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन प्रपत्र उपलब्ध कराए

निर्वाचन आयोग ने विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन प्रपत्र उपलब्ध कराए

0 second read
0
19

निर्वाचन आयोग ने विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन प्रपत्र उपलब्ध कराए

यूपी में पंचायत चुनाव कराने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय युद्धस्तर से जुट गया है। निर्वाचन आयोग ने विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन प्रपत्र उपलब्ध करा दिए हैं।

ये मंगलवार को जनपद मुख्यालय पर आ गए। इन्हें राजकीय इण्टर कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच रखवा दिया गया है।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव की देखरेख में निर्वाचन प्रपत्रों की गणना के बाद रखवाया गया। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन पत्र आयोग से चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद प्रत्याशी ले सकेंगे। इसके लिए निर्धारित शुल्क भी देना पड़ेगा।

ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 150 रुपये, ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत पद के लिए 300 रुपये, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 500 रुपये व ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 800 रुपये नामांकन प्रपत्र की कीमत होगी। ग्राम पंचायतों में पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए अनंतिम वोटर लिस्ट जारी की जा चुकी है। इसे लेकर तमाम तरह की आपत्तियां आई हैं।

बिलग्राम, सवायजपुर, हरदोई, सण्डीला और शाहाबाद के उप जिलाधिकारियों के नेतृत्व में तहसीलदार व उनकी राजस्व टीम आपत्तियों का निस्तारण करने में जुटी हैं। अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने निर्देश दिए हैं कि आपत्तियों का निस्तारण नियमानुसार कराया जाए।
किसी भी तरह का पक्षपात न करें। यदि कोई कर्मचारी लापरवाही या भेदभावपूर्ण तरीके से काम करेगा तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.