1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. अक्षय कुमार की इस हरकत के चलते नफरत करने लगी थीं बॉलीवुड की ‘लोलो’, 29 साल पहले ही हो गया था मनमुटाव

अक्षय कुमार की इस हरकत के चलते नफरत करने लगी थीं बॉलीवुड की ‘लोलो’, 29 साल पहले ही हो गया था मनमुटाव

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : वैसे तो आपने बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार को लेकर ऐसे कई खबरें सुनी होंगी, जो उनके अफेयर या लव अफेयर को लेकर है। लेकिन हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात करेंगे, यहां न उनके साथ कोई अफेयर था और न कोई लव अफेयर। फिर भी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस इन्हें बहुत नफरत करती है और इस कारण उन्होंने संघर्ष और हेराफेरी जैसे फिल्म से खुद को अलग किया, क्योंकि इसके लीड एक्टर अक्षय थे। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि एक बार फिर ये एक्ट्रेस अक्षय के साथ काम करने को तैयार हो गई और वो उनके साथ फिल्म ‘एक रिश्ता’ में नजर आई।

आपको बता दें कि यहां हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की जिन्हें लोग ‘लोलो’ के नाम से भी जानते है। बता दें कि अक्षय की बतौर लीड एक्टर करिश्मा के साथ पहली फिल्म थी दीदार। यह फिल्म 29 साल पहले 1992 में रिलीज हुई थी। चूंकि उस वक्त, करिश्मा बड़े घराने यानी कपूर खानदान से ताल्लुक रखती थीं, अक्षय का इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था। ऐसे में दोनों के बैकग्राउंड में काफी अंतर था।

अक्षय फिल्म दीदार के सेट पर बेहद डाउन टू अर्थ रहते थे। वहीं, सेट पर करिश्मा को कम तवज्जो दी जाती थी। डायरेक्टर प्रमोद चक्रवर्ती भी अक्षय के अच्छे दोस्त बन गए थे। ऐसे में करिश्मा कपूर ने एक दिन गुस्से में अक्षय के लिए कह दिया था कि वो डायरेक्टर के चमचे हैं। इतना ही नहीं, करिश्मा इसके बाद अक्षय कुमार से नफरत करने लगी थीं।

अक्षय कुमार को सेट पर देखकर करिश्मा को परेशानी होने लगी थी। वहीं, इसके ठीक उलट अक्षय के दिल में करिश्मा के लिए ऐसी कोई कड़वाहट नहीं थी। जब तक करिश्मा के हाथ में कोई बड़ी फिल्म नहीं आ रही थी, तो न चाहते हुए भी उन्होंने अक्षय के साथ कई फिल्में साइन कीं।

करिश्मा कपूर ने तय कर लिया था कि वो अक्षय कुमार के साथ अब और काम नहीं करेंगी। इसी बीच, 1997 में उन्होंने यशराज बैनर की फिल्म दिल तो पागल है साइन की। फिल्म में अक्षय कुमार का भी छोटा-सा रोल था। हालांकि इस मूवी में करिश्मा को अक्षय के अपोजिट काम नहीं करना था। इसलिए उन्होंने इस फिल्म को नहीं छोड़ा और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

बता दें कि करिश्मा कपूर को फिल्म ‘संघर्ष’ ऑफर हुई थी। उनको फिल्म की स्क्रिप्ट भी अच्छी लगी लेकिन जब उन्हें पता चला कि अक्षय इस फिल्म में काम कर रहे हैं तो उन्होंने इसे करने से मना कर दिया। बाद में उनकी जगह प्रिटी जिंटा ने काम किया। कुछ ऐसा ही फिल्म ‘हेराफेरी’ को लेकर भी हुआ था। बाद में उस मूवी में तब्बू नजर आई थीं।

कुछ वक्त बाद करिश्मा कपूर अक्षय कुमार के साथ जानवर और एक रिश्ता जैसी फिल्मों में नजर आईं। कहते हैं कि फिल्म जानवर कई सालों पहले शूट की गई थी, जो हिट साबित हुई। इसके साथ ही अक्षय की हेराफेरी भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। अक्षय कुमार सुपरस्टार बन गए लेकिन करिश्मा का करियर ढलान पर आ गया।

फिर एक वक्त ऐसा भी आया कि करिश्मा अच्छी फिल्म के साथ ही अच्छे हीरो के अपोजिट भी काम करना चाहती थीं। इसी बीच, उन्हें फिल्म एक रिश्ता में अक्षय के साथ काम करने का मौका मिला। अक्षय फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहे थे। करिश्मा ने सबकुछ जानते हुए भी इस फिल्म के लिए हां कर दी।

एक इंटरव्यू में जब अक्षय कुमार से पूछा गया कि उन्हें करिश्मा के साथ काम करने में कोई एतराज तो नहीं है, तब उन्होंने कहा था- इंडस्ट्री में कई लोगों ने शुरुआत में मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया था, लेकिन मैं ऐसा किसी के साथ नहीं करूंगा।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इस वक्त बॉलीवुड के सबसे बिजी एक्टर हैं। उनकी झोली में एक से बढ़कर एक फिल्में हैं, जो रिलीज के लिए तैयार हैं। अक्षय जल्द ही सूर्यवंशी, बच्चन पांडे, अतरंगी रे, और पृथ्वीराज जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड की लगभग हर छोटी-बड़ी एक्ट्रेस के साथ काम किया है। इनमें कपूर (करिश्मा और करीना) सिस्टर्स से लेकर सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान तक शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads