1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: कोरोना महामारी के कारण लीग पर भी संकट के बादल, खिलाड़ियों के साथ इन दो अंपायरों ने छोड़ा लीग

IPL 2021: कोरोना महामारी के कारण लीग पर भी संकट के बादल, खिलाड़ियों के साथ इन दो अंपायरों ने छोड़ा लीग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के दूसरे लहर के कहर में भारत लगातार घिरता चला जा रहा है, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमीं से कोरोना संक्रमित मरीज लगातार दम तोड़ रहे हैं। लगातार स्थिति बिगड़ते देख दुनिया के कई देश भारत की मदत को सामने आये हैं। इन देशो में अमेरिका, रूस, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, बेल्जियम, रोमानिया, लक्समबर्ग, सिंगापुर, पुर्तगाल, स्वीडन, न्यूजीलैंड, कुवैत और मॉरीशस मुख्य रुप से शामिल हैं।

इन सब के बीच देश में खेला जा रहा क्रिकेट का सबसे बड़ा कुंभ आईपीएल पर भी संकट मंडराने लगा है। आपको बता दें कि कई विदेशी खिलाड़ी लीग को बीच में ही छोड़कर अपने देश लौट गये। इसी के साथ भारत के सबसे अनुभवी अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के अंपायर पॉल राफेल निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन से हट गये हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के रहने वाले अंपायर नितिन मेनन की पत्नी और मां कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। जिसके कारण उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एनवायरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है।

नीतिन मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय अंपायर हैं। उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, “हां, नितिन आईपीएल से हट गए हैं, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं।”

वहीं बात करें ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राफेल की तो उन्होने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण आईपीएल से हटने का निर्णय किया। मेनन टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं। इनसे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा भारत में कोरोना संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए। बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित हैंष बीसीसीआई मेनन और राफेल की जगह अपने अंपायर पूल से नए अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...