1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DM गौतमबुद्ध नगर सुहास एल वाई बैटमिंटन फाइन में पहुंचे, CM योगी ने दी बधाई

DM गौतमबुद्ध नगर सुहास एल वाई बैटमिंटन फाइन में पहुंचे, CM योगी ने दी बधाई

हास देश के पहले IAS अफसर हैं जो टोक्यो पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सुहास एल वाई ने प्रारंभिक शिक्षा गांव में पूरी की। इसके बाद उन्होने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक किया और बैंगलोर में एक आईटी कंपनी में नौकरी की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नोएडा: जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर और बैटमिंटन खिलाड़ी सुहास एल वाई टोक्यों में हो रहे पैरालंपिक में लगातार कमाल करते जा रहें हैं। शनिवार को सुहास एल वाई बैटमिंटन स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गये। सीएम योगी ने उनको फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी है।

सीएम योगी ने ट्वीट किया कि “ पैरालंपिक्स में डीएम गौतमबुद्धनगर सुहास एल. वाई. ने पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा में आज अपने शानदार प्रदर्शन से फाइनल मैच में अपनी जगह सुनिश्चित की है। कल होने वाले फाइनल मैच में आपकी विजय के लिए हम सभी प्रदेशवासियों की ओर से शुभकामनाएं।”

आपको बता दें कि सुहास देश के पहले IAS अफसर हैं जो टोक्यो पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सुहास एल वाई ने प्रारंभिक शिक्षा गांव में पूरी की। इसके बाद उन्होने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक किया और बैंगलोर में एक आईटी कंपनी में नौकरी की। इसी दौरान उन्हीने UPSC की परीक्षा पास की और साल 2007 में यूपी कैडर से IAS अधिकारी बने।

सुहास एल वाई की पहली पोस्टिंग आगरा में हुई थी। इस वक्त वह गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी हैं। सुहास की दिलचस्पी बचपन से ही खेल के प्रति रही है और वह ड्यूटी खत्म होने के बाद बैडमिंटन खेलते थे। 38 वर्षीय सुहास ने पहले राष्ट्रीय और बाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पदार्पण किया। वह अब तक के करियर में छह स्वर्ण और एक रजत पदक अपने नाम कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...