Home देश शिवराज सिंह के मौन अनशन को दिग्विजय सिंह ने बताया नौटंकी : पीएम पर भी साधा निशाना

शिवराज सिंह के मौन अनशन को दिग्विजय सिंह ने बताया नौटंकी : पीएम पर भी साधा निशाना

21 second read
0
2
Digvijay Singh

एमपी में अगले महीनें 28 सीट पर चुनाव होने है लेकिन उससे पहले महिला मंत्री के सम्मान को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। दरअसल यह पूरा मामला पूर्व सीएम कमलनाथ की एक टिपण्णी के बाद शुरु हुआ जिसमें उन्होंने सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कह दिया।

इमरती देवी पहले कांग्रेस में ही थी लेकिन बाद में सिंधिया के आने के बाद बीजेपी में शामिल हो गई और अब बीजेपी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। कमलनाथ के इस बयान के बाद इमरती देवी ने सोनिया गांधी से उन्हें हटाने की विनती की है और उधर सीएम शिवराज उनके सम्मान में धरने पर बैठ गए है। उन्होनें आज अपने अनशन की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर शेयर भी की है।

उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के बयान से उनके और कांग्रेस का चाल, चरित्र और असली चेहरा उजागर हुआ है। मैं मैडम सोनिया गांधी से पूछता हूँ, क्या वे कमलनाथ जी के शर्मनाक बयान से सहमत हैं? क्या मैडम प्रियंका गांधी वाड्रा अपने वरिष्ठ नेता श्री कमलनाथ के शब्दों का समर्थन करती हैं ?

आगे उन्होंने लिखा, यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः जहाँ नारी की पूजा होती है, वहीं देवताओं का वास होता है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कल एक महिला के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, उससे मैं आहत हूँ, शर्मिंदा हूँ। आज बापू के चरणों में उनके लिए प्रायश्चित करने हेतु बैठा हूँ।

शिवराज सिंह ने इसके बाद प्रेस वार्ता में यह भी कहा कि कमलनाथ जी चाहे तो मुझ पर हमला कर सकते है लेकिन कम से कम एक महिला पर तो नहीं करें। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का इस वाकये पर बयान आया है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कमलनाथ जी ने किस संदर्भ में इमरती देवी जी को “Item” कहा मैं नहीं जानता। लेकिन विरोध में भाजपा ने मौन रखने का निर्णय समझ से परे है। जब हाथरस में दलित युवती का बलात्कार हुआ तब भाजपा द्वारा एक शब्द इस घटना के ख़िलाफ़ में क्यों नहीं निकला? मामा मदारी का रोल ना करो नाटक नौटंकी बंद करो। 

इसके अलावा उन्होंने हंगर इंडेक्स को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, मैंने कहा था यदि मोदी जी प्रधान मंत्री बने तो भारत के हालात बिगड़ जाएँगे। नोटबंदी, अधपकी जीएसटी का क्रियान्वयन, गरीब मज़दूर किसानों के ख़िलाफ़ क़ानून बड़े कॉर्पोरेट के पक्ष में नीतियों के कारण ही आज हम बंगलादेश से भी पीछे हो गए हैं। Hunger Index में पाकिस्तान से भी पीछे हो गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि किसी क्रिकेटर की ऊंगली फ्रैक्चर हो जाती है तो नरेंद्र मोदी जी ट्वीट करते हैं लेकिन उस युवती के साथ बलात्कार हुआ, एफआईआर दर्ज नहीं हुई. तब भाजपा क्यों मौन थी।

Load More In देश
Comments are closed.