1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. श्रद्धालु भी कर सकेंगे राम मंदिर निर्माण का दीदार, दर्शन के रास्ते में बन रहा ‘राम झरोखा’

श्रद्धालु भी कर सकेंगे राम मंदिर निर्माण का दीदार, दर्शन के रास्ते में बन रहा ‘राम झरोखा’

भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण को श्रद्धालु भी देख सकेंगे। इसके लिए राम झरोखे का भी निर्माण किया जा रहा है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अयोध्या: भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण को श्रद्धालु भी देख सकेंगे। इसके लिए राम झरोखे का भी निर्माण किया जा रहा है। इसके माध्यम से श्रद्धालु राम मंदिर निर्माण को देख सकेंगे।अगर आप अध्योध्या जाकर रामलका के दर्शन करना चाहते हैं, तो आप दर्शन के साथ-साथ मंदिर निर्नाण को भी रास्ते में बने एक झरोखे के माध्यम से देख सकेंगे।

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण को देखने के लिए मंदिर परिसर की पश्चिमी दीवार पर 20 फीट की चौड़ाई में झरोखा खोलने की तैयारी है। आने वाले एक हफ्ते के भीतर यह झरोखा बनकर तैयार होगा और श्रद्धालु बनते हुए राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। इसे राम झरोखे का नाम दिया गया है। पहले दिन झरोखे को करीब पांच फिट चौड़ाई में ही खोला गया है। कुछ दिन में यह झरोखा करीब बीस फिट चौड़ाई में खोल दिया जाएगा।

जब आप रामलला के दर्शन को जायेंगे तो रास्ते पर क्रॉसिंग दो और तीन के बीच तोड़ी गयी दीवार में लोहे की मजबूत जाली लगवाई गई है। पांच फिट की चौड़ाई में निर्माण पूरा होने के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। इसके बाद 15 फुट अतिरिक्त खाली स्थान में जाली लगाने का काम जारी है।

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास का एक साल पूरा हो गया है। एक साल पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य मंदिर की नींव रखी थी। उसके बाद से रामनगरी की किस्मत चमक गई। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर की तैयारियां जोरों पर है। मंदिर की नींव का काम अंतिम चरण में पहुंच गया है। साल 2023 तक श्रद्धालुओं रामलला के भव्य स्वरुप में दर्शन कर सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...