1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डिप्टी CM केशव मौर्य ने बताया समींकरण, कहा- 100% में 60 % वोट हमारा है, 40% में बंटवारा है, जिसमें भी हमारा है

डिप्टी CM केशव मौर्य ने बताया समींकरण, कहा- 100% में 60 % वोट हमारा है, 40% में बंटवारा है, जिसमें भी हमारा है

यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सियासी सरगर्मी के साथ-साथ बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सियासी सरगर्मी के साथ-साथ बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। मायावती ब्राह्मणों को साधकर साल 2007 की तरह सूबे की सत्ता वापस पाना चाहती हैं। वहीं अखिलेय़ यादव भी अब ब्राह्मणों को साधन में लग गये हैं। जबकि BJP भी विकास के साथ-साथ जातीय समींकरण दुरुस्त करने में लग गई है।

आपको बता दें कि इन सब के बीच उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या आगामी विधानसभा चुनावों में जीत को लेकर बेहद आश्वस्त नजर आए। उन्होंने जीत के समीकरण को समझाते हुए कहा कि 100 में से 60 फीसदी वोटर हमारे हैं, 40 प्रतिशत में सबका हिस्सा है, और इस हिस्से में भी कुछ प्रतिशत हमारा है। एक समाचार चैनल के कार्य़क्रम में उन्होने दावा किया है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि जनता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का कारण है कि हमें उनका भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चाहे केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की योगी सरकार। जनहित के प्रति प्रतिबद्धता के चलते आज 100 में से 60 प्रतिशत वोट हमारा है, 40 प्रतिशत वोटों में सबका बंटवारा है और इस 40 फीसदी हिस्से में हमारा भी हिस्सा है।

उन्होने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार शानदार ढंग से काम कर रही है। विपक्ष मुद्दा विहिन है। सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार ने अब तक शानदार काम किया है और आने वाले समय में भी शानदार काम ही करेंगे। उन्होंने सीएम योगी के नाम पर किसी भी सवाल को खारिज करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में पांच साल काम किया है, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वह इस तरह की बातें करती है।

BJP चुनावी मोड़ में आ गई है। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पार्टी आलाकमान के साथ राज्य में दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी उज्ज्वला 2 योजना को लॉन्च करने के लिए 10 अगस्त को उत्तर प्रदेश में होंगे। जबकि पूर्वांचल के मिर्जापुर विंध्य धाम कॉरिडोर के शिलान्यास में अमित शाह भी पिछले दिनों पहुंचे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...