1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. नए साल का जश्न मनाने वाले हो जाएं सावधान! DELHI POLICE ने जारी की ये गाइडलाइन

नए साल का जश्न मनाने वाले हो जाएं सावधान! DELHI POLICE ने जारी की ये गाइडलाइन

Delhi police on alert on new year: नए साल पर पार्टी करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल , नए साल पर पार्टी करने वाले लोगों को लिए दिल्ली पुलिस ने एक नई guideline जारी की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: आज शाम से ही नए साल के जश्न की तैयारी शुरू हो जाती है। मगर पिछले साल से कोरोना वायरस के कारण नववर्ष के जश्न पर पानी फिर रहा है। इस साल भी इस वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण होटल या अन्य स्थानों पर न्यू ईयर का सेलिब्रेशन नहीं कर पाएंगे। दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखकर कुछ निर्णय लिए हैं जिसके बारे में जान लेना जरूरी है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा, “पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है। डीडीएमए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाएगा और नागरिकों से दिशा-निर्देशों का पालन करने और कोविड ​​उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।”

पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी कोविड-उपयुक्त व्यवहार संबंधी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू कराया जाए। पुलिस इसके लिए कुछ खास तरीके से तैयारी की है। ताकि भीड़ होने से रोका जा सके।

दिल्ली में भी अर्ल्ट पर पुलिस

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के जवान अलग-अलग स्थानों पर सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे। पुलिस सिविल ड्रेस में भी आपको मिल सकती है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों की विशेष टीमों को भी तैनात किया जाएगा।

इन इलाकों में पुलिस की पैनी नजर

नये साल की पूर्व संध्या के मद्देनजर अति संवेदनशील माने जाने वाले दिल्ली के कुछ स्थान कनॉट प्लेस, चाणक्यपुरी, हौज खास और अन्य इलाकों में गश्त बढ़ा दी जाएगी। इसके अलावा भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी। साथ रात में पुलिस की गश्त बढ़ने वाली है ताकि सड़कों पर मनचलों को रोका जा सके। पुलिस ने कहा है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...