1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना संकट से उबरने के लिए क्रिकेट जगत भी आया आगे, सचिन तेंदुलकर ने दान किए 1 करोड़ रुपये

कोरोना संकट से उबरने के लिए क्रिकेट जगत भी आया आगे, सचिन तेंदुलकर ने दान किए 1 करोड़ रुपये

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का दूसरा लहर दिन पर दिन अपना कहर बरपाता ही जा रहा है, लोग लगातार दम तोड़ रहे हैं। कोरोना के कारण भारत में आये संकट से उबरने के लिए क्रिकेट जगत भी मदद को आगे आया है। कई विदेशी खिलाड़ियों ने भी संकट से उबरने के लिए मदद दी है। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस और पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने संकट से उबरने के लिए देश को मदद दी है। इस कड़ी में इस कड़ी में महान क्रिकेटर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर भी आ गये हैं।

सचिन तेंदुलकर ने देश में आये संकट से उबरने के लिए गुरुवार को मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों का एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

महामारी से उबरे संकट के कारण देश की स्वास्थ्य प्रणाली भी जूझ रही है। हालात ये हो गये हैं कि संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की।

तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि, ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।

आपको बता दें कि आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी 7.5 करोड़ का मदद देने का एलान किया है। टीम प्रबंधन और मलिक ने फंड जुटाने का काम कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...