Home उत्तर प्रदेश कोविन एप में गड़बड़ियों का बड़ा खुलासा, सामने आई ये लापरवाही…

कोविन एप में गड़बड़ियों का बड़ा खुलासा, सामने आई ये लापरवाही…

0 second read
0
9

रिपोर्ट – पल्लवी त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश : कोविन एप में गड़बड़ियों का मामला संज्ञान में आया है । जिसकी वजह से फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण का ग्राफ लड़खड़ाया नज़र आ रहा है । लापरवाही का आलम ये है कि कई वर्कर के नाम के आगे उनकी उम्र और मोबाइल नंबर एक ही लिखा हुआ है । इस कारण  वर्कर को टीकाकरण की जानकारी ही नहीं मिल पा रही है ।

आपको बता दें कि एप में गड़बड़ी का खुलासा लखनऊ के विवेकानंद अस्पताल में हुआ । जहां कोरोना वॅारियर्स पीएसी व पुलिस कर्मियों का टीकाकरण होना था । हालांकि, फ्रंट लाइन वर्कर की सूची में करीब 12 से 13 वर्कर के नाम के आगे एक ही मोबाइल नंबर दर्ज था । जिससे तकरीबन 125 वर्कर को टीका लग सका । इस सूची में अस्पताल के भी कई कर्मचारी शामिल हैं। एप में लापरवाही को लेकर अधिकारियों ने बताया कि एक मोबाइल नम्बर 12 से 13 फ्रंट लाइन वर्कर के सामने दर्ज था । उनके मुताबिक, ऐसे दर्जनों मोबाइल नम्बर हैं, जो कई लोगों के सामने दर्ज मिले। इससे लोगों को फोन कर बुलाने में अड़चन आई।

बड़ी संख्या में फ्रंट लाइन वर्कर के गलत मोबाइल नम्बर दर्ज होने से लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाने में दिक्कत आ रही है । जिसके चलते टीकाकरण के लिए निश्चित फ्रंट लाइन वर्कर को टीका नहीं लग पा रहा है । जानकारी के मुताबिक. बहुत से फोन बंद आ रहे हैं । वहीं, कुछ नंबर काम नहीं कर रहे हैं । इतना ही नहीं बड़ी संख्या में कर्मचारियों की उम्र एक ही दर्ज मिली है । मसलन कोविन एप की सूची में एक कर्मचारी की उम्र 45 लिखी थी । उसके आस-पास 10 से 15 लोगों की उम्र भी 45 ही दर्ज मिली । इससे भी टीकाकरण अभियान में भ्रम की स्थिति पैदा हुई ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.