Home उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, दिल्ली में लागू नाईट कर्फ्यू, तो यूपी में हाल बेकाबू

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, दिल्ली में लागू नाईट कर्फ्यू, तो यूपी में हाल बेकाबू

3 second read
0
11

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता का माहौल बना दिया है। जिसके चलते देश के कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया। बात करें महाराष्ट्र की तो, महाराष्ट्र उन पांच राज्यों में से एक है जहा कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, जहा कोरोना के मामले प्रति दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते, महाराष्ट्र सरकार ने अब 9th और 11th क्लास के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया है। यानी अब सिर्फ 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराई जाएंगी, जिसका टाइमटेबल जल्द ही निर्णय के बाद घोषित कर दिया जाएगा।

आपको बता दें, महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से पूरे राज्य में नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है साथ ही मुंबई के लिए भी कड़े नियम जारी किये गए हैं। इतना ही नहीं लॉकडाउन के डर से रेलवे स्टेशनों पर भी भीड़ उमड़ने लगी, जिसके चलते UP और बिहार के लिए नई ट्रेनें शुरू की गई।

इसमें महाराष्ट्र से पूर्वांचल के लिए पांच विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। जिनमे मुंबई से गोरखपुर के लिए दो, पटना व दरभांगा के लिए एक-एक ट्रेन शामिल है। इसके अलावा एक विशेष ट्रेन पुणे से दानापुर के लिए चलेगी। इसी को लेकर मध्य रेलवे ने मंगलवार को इन विशेष ट्रेनों का विवरण भी जारी कर दिया है।

मध्य रेलवे के मुताबिक कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच इन विशेष ट्रेनों को चलाया गया है ताकि इच्छुक लोग समय पर अपने शहर पहुंच जाएं। इनमें मुंबई से गोरखपुर के लिए एक विशेष ट्रेन (01053) 13 व 20 अप्रैल को शाम 4:30 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चलेगी और अगले दिन तड़के 2 बजे  गोरखपुर पहुंचेगी। वहीं 15 व 22 अप्रैल को यही ट्रेन (01054) गोरखपुर से अगले दिन शाम 4:30 बजे चलेगी और अगले दिन रात 11:45 पर मुंबई पहुंचेगी। वहीं पुणे-दानापुर स्पेशल ट्रेन (01401) 9,11,16,18 अप्रैल को शाम 4:15 बजे पुणे से चलकर अगले दिन रात 11:45 बजे दानापुर पहुंचेगी।

वहीँ अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो, दिल्ली में कल से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। ये कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगेगा। कोरोना संक्रमण को लेकर ये फैसला लिया गया है। बता दें, नाईट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

इसके अलावा उत्तरप्रदेश भी उन पांच राज्यों में शामिल है, जिसे लेकर केंद्र काफी चिंतित है। आंकड़ों की बात की जाये तो पिछले 24 घंटों उत्तरप्रदेश में 5000 से ज्यादा मामले सामने आये है। 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से प्रदेश में 30 लोगों की मौत हो गई है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.