1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. फाइनल से पहले कोच रिकी पोंटिंग का भरोसा ख़िताब हमारा ही होगा

फाइनल से पहले कोच रिकी पोंटिंग का भरोसा ख़िताब हमारा ही होगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज फाइनल खेला जाना है। दोनों में से कोई भी टीम जीतती है तो आईपीएल में इतिहास ही बनेगा। मुंबई जीतती है तो मुंबई 5 बार आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली टीम होगी। वहीं, दिल्ली की टीम जीतती है तो आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा जब दिल्ली ट्रॉफी अपने नाम करेगी।

दिल्ली और मुंबई के बीच इस सीजन में तीन मुकाबले हुए हैं लेकिन तीनो ही मुकाबले मुंबई ने अपने नाम किए हैं। क्वालीफ़ायर मुकाबले में दिल्ली को मुंबई ने 57 रनों से हराकर आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया था। दिल्ली की टीम इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के रूप में 2 बार क्वालीफ़ायर खेल चुकी है लेकिन फाइनल में पहली बार प्रवेश किया है।

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने मैच से पहले भरोसा जताया की दिल्ली आईपीएल ट्रॉफी इस बार जीत सकती है। उन्होंने कहा – ” हम में मुम्बई को हराने के लिए जरूरी ‘आग’ है। मुम्बई की टीम अगर सोच रही होगी कि एक टीम जिससे उसे नहीं भिड़ना चाहिए था वह हम हैं। हमने इस पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है। हालात को अपने अनुरूप किया है, उससे मुझे लगता है कि हम खिताब जीत सकते हैं। ”

उन्होंने आगे कहा – ” हमारी आकांक्षाएं काफी ऊंची थीं। हमें पता था कि हमारी टीम काफी अच्छी है। हमने शानदार शुरुआत की लेकिन बाद में हम लय से भटक गए। इसके बाद हमारे खिलाड़ियों ने दो अच्छे मैच निकाले और अब हमारे सामने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच है और हमें यकीन है कि तीसरी बार भी हम लकी साबित होंगे। “

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...