1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी का समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला, बताया बहुरूपिया ब्रांड; कहा- 25 साल तक दुनिया की कोई ताकत…

CM योगी का समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला, बताया बहुरूपिया ब्रांड; कहा- 25 साल तक दुनिया की कोई ताकत…

CM Yogi's big attack on Samajwadi Party, told Bahurupia brand; उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ का समाजवादी पार्टी पर हमला। सीएम योगी ने बताया समाजवादी पार्टी को बहरूपिया ब्रांड। यूपी को चाहिए राम राज्य।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ माह शेष है, उससे पहले ही सीएम योगी लगातार विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला कर रहे है, खासतौर पर समाजवादी पार्टी पर। समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने कहा कि इस देश को न साम्यवाद चाहिए और न समाजवाद चाहिए, इस देश को केवल राम राज्‍य चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि, ‘आज के युग का जो सबसे बड़ा अंधविश्वास है, वह समाजवाद है और इसके कई बहुरुपिया ब्रांड हैं।’

योगी ने कहा कि, ”परिवारवादी समाजवाद, माफिया वादी समाजवाद, अराजकतावादी समाजवाद, दंगा वादी समाजवाद, आतंकवादी समाजवाद, ये सभी जो बहुरुपिये ब्रांड हैं, प्रदेश की जनता भी इस चीज को मानने लग गई है कि समाजवाद एक रेड अलर्ट है और इस रेड अलर्ट से अब मुक्ति मिलनी ही चाहिए।” मुख्यमंत्री ने कहा कि, ”हम लोगों ने पहले ही कहा कि इस देश को न साम्यवाद चाहिए, इस देश को न समाजवाद चाहिए, इस देश को केवल राम राज्‍य चाहिए और उत्तर प्रदेश को राम राज्य ही चाहिए। राम राज्य का मतलब जो सार्वकालिक है, सार्वदेशिक है और सार्वभौमिक है और काल परिस्थिति से प्रभावित शाश्वत है, वही राम राज्‍य है।”

प्रतिपक्ष नेता राम गोविंद चौधरी की ओर इशारा करते हुए योगी ने कहा कि, ”नेता प्रतिपक्ष समाजवादी थे लेकिन परिवारवादियों के चक्कर में पड़ गये और उसके कारण आपकी छवि धूमिल हो गई।” उन्होंने कहा कि, ”लोहिया ने कहा था कि जो सरकार इस देश के अंदर, इस देश के गरीबों के लिए शौचालय का निर्माण कर देगी और जो सरकार उनके घर में चूल्हा जलाने का कार्य करेगी, उस सरकार को आने वाले 25 साल तक दुनिया की कोई ताकत हटा नहीं पाएगी।”

लोहिया के सपने को पीएम मोदी ने किया साकार

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि, ”लोहिया ने साठ साल पहले यह सपना देखा और इस सपने को पीएम मोदी ने साकार किया। आज हर गरीब के पास शौचालय, रसोई गैस कनेक्शन, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड और बिजली का निशुल्क कनेक्शन है।” उन्होंने समाजवादी पार्टी पर माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने खनिज माफिया को संरक्षण दिया लेकिन हमारी सरकार ने उन माफियाओं को जेल भिजवाया।

सीएम योगी ने दावा किया कि बुंदेलखंड अब पानी के लिए तरसेगा नहीं, नौजवानों को पलायन नहीं करना पड़ेगा क्योंकि वहां रोजगार का आधार एक्सप्रेस वे बन गया है। योगी ने कहा कि बुंदेलखंड विकास की एक नई आभा के साथ आगे बढ़ रहा है, पूर्वी यूपी का विकास हो रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे खुल चुका है।

इस बीच नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी ने एक ही चीज में महारत हासिल की है वह झूठ, झूठ, झूठ। चौधरी ने दावा किया कि जब तक जिऊंगा तब तक समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव के साथ रहूंगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...