1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने अब्बाजान के बहाने साधा समाजवादी पार्टी पर निशाना, कहा- कांग्रेस ‘आतंकवाद की जननी’

CM योगी ने अब्बाजान के बहाने साधा समाजवादी पार्टी पर निशाना, कहा- कांग्रेस ‘आतंकवाद की जननी’

सीएम योगी ने बटन दबाकर विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित कते हुए उन्होने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। इस दौरान सीएम ने एक तरफ परिवारवाद की रानजीति पर चोट की तो वहीं दूसरी तरफ जनता को सपा का कार्यकाल भी याद करवाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां दिखने लगी हैं। पार्टीयां एक दूसरे पर वार-पलटवार में तेजी ला दी हैं। अब भारतीय जनता पार्टी भी चुनावी मोड़ में आ गई है। बीजेपी अब कई योजनाओं को शुरू करती दिख रही है। रविवार को सीएम योगी कुशीनगर में 120 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात दी।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने बटन दबाकर विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित कते हुए उन्होने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। इस दौरान सीएम ने एक तरफ परिवारवाद की रानजीति पर चोट की तो वहीं दूसरी तरफ जनता को सपा का कार्यकाल भी याद करवाया। सीएम ने कहा कि अब्बाजान कहे जाने वाले सब गरीबों का राशन हजम कर जाते थे, तब कुशीनगर का राशन नेपाल पहुंच जाता था, बांग्लादेश पहुंच जाता था।

उन्होने कहा कि पहले गरीबों की नौकरी पर अब्बाजान कहने वाले डकैती डालते थे। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे और नौकरियों को 5 लाख, 10 में बेचते थे। पुलिस की भर्ती में भी पैसा तो निकलता था लेकिन नौकरी किसी को नहीं मिलती थी। इसलिए पिछले चार साल में साढ़े चार लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियां दी गईं।

सीएम योगी ने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ‘आतंकवाद की जननी’ है। उन्होंने जनता से जोर देकर कहा कि जिन लोगों ने आपको जख्म दिए, उन्हें बर्दाश्त करने की कोई जरूरत नहीं। सीएम योगी ने कहा कांग्रेस ने सिर्फ राम भक्तों का अपमान किया है, बीमारी दी है और विकास के नाम पर कुछ नहीं किया।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि कुशीनगर किसानी,धर्म और श्रद्धा के भाव के लिए जाना जाता है। आपने दैवीय आपदायें झेली। कुशीनगर हमारे लिए प्यार भरा रहा है। यहां तमाम आंदोलन हुए हैं, इस धरती पर संघर्ष करने का लंबा सिलसिला रहा है। ऐसे में यहां का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि 400 करोड़ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं, अभी ये लोकार्पण सिर्फ ट्रेलर है। यहां बहुत कुछ होगा ,भगवान बुद्ध को समर्पित मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने भी आऊंगा और अभी तो एयरपोर्ट से उड़ान भी शुरू होगी।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के राजनीतिक एजेंडे को बदल दिया है। जो राजनीति धर्म,जाति में सिमटी थी, उसे मोदी जी ने गांव के गरीब और नौजवान तक पहुंचाया। आज विकास सबका होगा लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा।

सीएम योगी ने कानून व्यवस्था पर भी विस्तार से बात की। उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी सरकार में अपराधियों के बीच खौफ है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश से अपराधी गायब हैं, दंगाई गायब हैं,कोई दंगा नहीं कर सकता क्योंकि उसे मालूम है कि अगर दंगा किया तो उसका घर ढहा दिया जायेगा। दंगाई जानता है कि दंगा किया तो सात पीढ़ी तक हर्जाना भरना पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...