1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने थानों और तहसीलों से लंबित मामलों का मांगा हिसाब, लापरवाही करने वाले अफसर नपेंगे

CM योगी ने थानों और तहसीलों से लंबित मामलों का मांगा हिसाब, लापरवाही करने वाले अफसर नपेंगे

सीएम योगी ने बुधवार को टीम 9 के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सीएम योगी ने  ये निर्देश दिए। इसक रिपोर्ट में जनता-दर्शन और IGRS पोर्टल पर आई समस्याओं को भी शामिल किया जा रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: सीएम योगी आम आदमी की फरियाद को अनसुना करने वाले अधिकारियों पर सख्त हो गये हैं। सीएम योगी ने सूबे के सभी थानों और तहसीलों पर लंबित मामलों का ब्योरा तलब किया है। सीएम योगी को थानों और तहसीलों का जिलेवार ब्यौरा किया जा रहा है। तैयार हो रही इस रिपोर्ट में थान और तहसील दिवसों में आईं शिकायतों के आधार पर एक-एक थाने और तहसीलों की कार्यपद्धति का आकलन किया जायेगा।

आपको बता दें की सीएम योगी ने बुधवार को टीम 9 के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सीएम योगी ने  ये निर्देश दिए। इसक रिपोर्ट में जनता-दर्शन और IGRS पोर्टल पर आई समस्याओं को भी शामिल किया जा रहा है। यह जिला और विभागवार रिपोर्ट फील्ड में तैनात अधिकारियों के प्रदर्शन की गुणवत्ता का मानक बनेगा।

सीएम योगी स्वयं इस बाबत जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के साथ समीक्षा करेंगे, जिसके बाद लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। टीम-9 के साथ बैठक में सीएम योगी ने कहा कि आम आदमी की समस्याओं का त्वरित निस्तारण शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। तहसील और थाना दिवसों के आयोजन के पीछे उद्देश्य यही है कि लोगों की समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो सके।

सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीयकृत व्यवस्था के रूप में IGRS पोर्टल की सुविधा भी है तो मुख्यमंत्री जनता दर्शन की आयोजित हो रहा है। इन सभी आयोजनों की सफलता फरियादी की संतुष्टि है। ऐसे में इन सभी कार्यक्रमों की गहन समीक्षा की जानी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...