Home उत्तर प्रदेश गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

7 second read
0
5

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां कलेक्ट्रेट मुख्यालय, तहसील सदर और कैम्पियरगंज तहसील के अधिवक्‍ताओं को उन्‍होंने नए साल पर मल्‍टीस्‍टोरी चेंबर की सौगात दी। कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में अधिवक्ता चेंबर के निर्माण पर 4.54 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी।

इसी तरह तहसील सदर परिसर में 4.54 करोड़ और कैम्पियरगंज में 2.60 करोड़ की लागत से अधिवक्‍ता चेंबर बनेंगे। सीएम ने आज इन सभी चेंबर के निर्माण कार्य का शिलान्‍यास किया। कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग इन पर कुल 11.68 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च करेगा।

इन तीनों भवनों को अधिवक्ताओं एवं वादकारियों की सुविधा को देखते हुए सुविधा सम्पन्न बनाया जाएगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि आज का जो कार्यक्रम है, अधिवक्ता समुदाय के लिए है। तहसील के अधिवक्ताओं के लिए अच्छे चैंबर का निर्माण गोरखपुर से शुरू हो रहा है और इसके बाद पूरे प्रदेश में इसे लागू किया जाएगा।

हम एक ही बिल्डिंग में सारी सुविधाओं को देने जा रहे हैं। जिसमे पहले गोरखपुर मंडल के सभी सरकारी कार्यालय एक भवन में लाने जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 महीने से कोरोना से हर व्यक्ति त्रस्त है। अमेरिका और ब्रिटेन की स्थिति आज काफी खराब है। लेकिन आज मोदीजी के मार्गदर्शन में कोरोना के खिलाफ मार्च 20 में प्रारम्भ किया था। आज प्रदेश में ड्राय रन हो रहा है और मकर संक्रांति के दिन देश और प्रदेश की जनता के लिये वैक्सीन ले के आ सकते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वकील लोग अपनी डिजिटल लाइब्रेरी के लिए तैयारी करें प्रदेश सरकार इसमें आपका सहयोग करेगी। पीड़ित हर तरफ से हारकर विश्वास करके आपके पास आता है। लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि वकील साहब टूटे खपड़े के भवन और जर्जर बिल्डिंग में जब बैठकर अपने मुवक्किल से मिलता है तो मुवक्किल को भी शक होता है कि ये पीड़ित वकील क्या उसे इंसाफ दिला पायेगा।

 

सीएम ने बोलते हुए कहा कि वकीलों का फर्स्ट इम्प्रेशन वहीं खराब होता हैं। जब वो टूटे चैंबर में बैठता हैं। इसलिए हम प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए बढ़िया चैंबर देने जा रहे हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.