1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से छठ पर्व का अनुष्ठान घर में ही रहकर सम्पन्न करने की अपील

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से छठ पर्व का अनुष्ठान घर में ही रहकर सम्पन्न करने की अपील

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से छठ पर्व का अनुष्ठान घर में ही रहकर सम्पन्न करने की अपील

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि 29 अक्टूबर से 12 नवंबर तक टारगेट सैंपलिंग का एक अभियान चलाया गया। इसका दूसरा चरण 19 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाया जाएगा। 19, 20 और 21 नंबर को शहर में मलिन बस्तियों में, 22 तारीख को अस्थायी या स्थायी जेल में सैंपलिंग की जाएगी।

23 तारीख को बाल सुधार गृह, बालिका सुधार गृह आदि में, 24 को वृद्धाश्रम और नारी निकेतन में, 25 को रेहड़ी-पटरी के दुकानदारों की, 26 को स्कूलों में 9वीं से 12वीं के स्टाफ की, 27 को सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में, 28, 29, 30 को बाजारों में रैंडम सैंपलिंग की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से छठ पर्व का अनुष्ठान घर में ही रहकर सम्पन्न करने की अपील की।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में सर्विलांस का काम जारी है। अब तक 4,56,186 टीम दिवस के माध्यम से 2,89,26,145 घरों का सर्विलांस किया गया है, जिसमें 14,17,00,152 लोग रहते हैं।

बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में यूपी मॉडल की विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ द्वारा सराहना किए जाने पर सूबे की जनता को बधाई दी है। सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई की स्वास्थ्य के क्षेत्र में विश्व की सर्वोच्च संस्था द्वारा प्रशंसा किया जाना यह सिद्ध करता है कि प्रदेश सरकार ने सही रणनीति लागू की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...