Home उत्तर प्रदेश लखनऊ में CM योगी ने कार्यकम्र मौजूद युवाओं का किया संबोधित,कहा-युवा लेंगे प्रेरणा

लखनऊ में CM योगी ने कार्यकम्र मौजूद युवाओं का किया संबोधित,कहा-युवा लेंगे प्रेरणा

38 second read
0
36
CM Yogi addressed the program's youth in Lucknow, said- youth will take inspiration

राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ रविवार को 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव में  शिरकत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में आए सभी युवाओं का स्वागत किया। वहीं सीएम योगी ने युवा महोत्सव में मौजूद लोगों को संबोधित किया।

संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि, पूरा देश उस युवा सन्यासी के समाज और राष्ट्र के प्रति योगदान को युवा उत्सव के रूप में मनाकर उसे प्रेरणा प्राप्त कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, यूपी की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार और किरेन रिजिजू को धन्यवाद देता हूं।

सीएम ने इस मौके पर आगे कहा कि, यूपी में दूसरी बार युवा महोत्सव आयोजित करने का अवसर मिला। ये महोत्सव पांच दिनों तक चलेगा, और ये अवसर मेरे लिए इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कुंभ का आयोजन करने का मौका मिला।

वहीं मुख्यमत्री ने बताया कि, प्रयागराज कुंभ में 24 करोड़ 56 लाख श्रद्धालु आए और ये मेरे सौभाग्य है कि, युवा कुंभ कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, अतीत से कटा व्यक्ति वर्तमान का त्रिशंकु होता है, और जिन लोगों को अतीत की जानकारी नहीं है वो भारत को राष्ट्र मानने को तैयार नहीं है।

इस बीच सीएम ने 2500 वर्ष पूर्व पुराण में भारत का जिक्र किया और कहा कि, हमारे वेद दुनिया के सबसे प्राचीन ग्रन्थ माने गए है, और पुराण में भी हमें भारत की सीमाओं का चित्र देखने को मिलते है।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.