1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand: एक्शन में CM पुष्कर सिंह धामी, इन विभागों की करेंगे समीक्षा, बैठक में ये रहेंगे मौजूद

Uttarakhand: एक्शन में CM पुष्कर सिंह धामी, इन विभागों की करेंगे समीक्षा, बैठक में ये रहेंगे मौजूद

CM पुष्कर सिंह धामी विभागों की समीक्षा कर रहे हैं। सरकार विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत जानकर, विकास की गति को बढ़ाना चाह रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को ग्राम विकास पशुपालन के साथ कई विभागों की समीक्षा करने वाले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम्य विकास के माध्यम से संचालित होने वाली योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जब से सूबे की कमान सौंपी गई है, वो लगातार एक्शन में दिख रहें है। सीएम धामीं सूबे के विकास के लिए कई बड़े कदम उठाये हैं। इसी कड़ी में वो मंगलवार 7 सितंबर को ग्राम विकास पशुपालन के साथ कई विभागों की समीक्षा करने वाले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम्य विकास के माध्यम से संचालित होने वाली योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

आपको बता दें कि इसी तरह मत्स्य पालन में भी राज्य सरकार कई योजनाएं चला रही है। इन योजनाओं में सबसे खास ग्रामीण मत्स्य पालन के लिए सरकार सब्सिडी पर कई योजनाओं को चला रही है। सरकार का उद्देश्य है कि इन योजनाओं के माध्यम से स्थानीय लोगों को स्वरोजगार मिल सके। इस योजना के तहत राजधानी देहरादून, उधम सिंह नगर और नैनीताल के मैदानी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर मत्स्य पालन का काम  किया जाता है। काशीपुर, बाजपुर जैसे इलाकों में भी सरकार मत्स्य पालन का काम कर रही हैं। इसके लिए सरकार ने कई बड़े डैम भी बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: Ayodhya Deepotsav 2021: दीपोत्सव में शामिल हो सकते हैं PM मोदी, कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए CM योगी ने दिए ये निर्देश

धामी सरकार ने मत्स्य पालन को लेकर संकेत दिए हैं कि आने वाले दिनों में कई और नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। सीएम धामी जिस तरह से एक के बाद एक योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं, इससे साफ है कि आने वाले दिनों में और विभागों की समीक्षा भी की जाएगी।

इस समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री और अधिकारियों के साथ सीएम धामी खुद मौजूद रहेंगे। इस बैठक में योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के दिशा निर्देश दिए जायेंगे। PWD और पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक सीएम धामी कर चुके हैं। PWD के साथ बैठक में प्रदेश में सभी सड़कों की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। साथ ही प्रदेश में 1351 पुलों में से 664 पुलों का सर्वे कराने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के पंजशीर में फिर घमासान, अज्ञात सैन्य विमानो ने किए देर रात तालिबान के कई ठिकानो पर हमले,छिड़ा जंग

आपको बता दें कि इसी तरह से पर्यटन विभाग को पटरी पर लाने के लिए सरकार पहले ही 200 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज जारी कर चुकी है। आर्थिक मदद के तौर पर हर महीने पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के खाते में 2000 रुपये भेजे जा रहे हैं। धामी सरकार एक के बाद एक विभागों की समीक्षा बैठक शुरू की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...