1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा कदम, फ्रांस से मंगवाए 21 ‘रेडी टू यूज़’ ऑक्सीजन प्लांट

ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा कदम, फ्रांस से मंगवाए 21 ‘रेडी टू यूज़’ ऑक्सीजन प्लांट

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है, जिसे लेकर राजधानी में ऑक्सीजन संकट की भी समस्या उत्पन्न हो गई है। इसी संकट से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, ”हम फ्रांस से 21 रेडी टू यूज़ ऑक्सीजन प्लांट निर्यात कर रहे हैं। इनका इस्तेमाल तुरंत किया जा सकता है। इन्हें दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में लगाया जाएगा। इससे ऑक्सीजन संकट से जूझ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में मदद मिलेगी।”

केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए दिल्ली सरकार बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंकर भी मंगवा रही है। यह टैंकर कल से आने चालू हो जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार से हमने एयरपोर्ट से जहाज देने की रिक्वेस्ट की है। उनका काफी सकारात्मक रवैया रहा है। हमें केंद्र सरकार का इसमें पूरा सहयोग मिल रहा है। उम्मीद है यह काम जल्द होगा। टैंकर आने के बाद ऑक्सीजन इम्पोर्ट की समस्या खत्म हो जाएगी।

बता दें कि इससे पहले आज सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि, ”दिल्ली सरकार युद्ध स्तर पर ICU बेड तैयार कर रही है। GTB अस्पताल के सामने वाले राम लीला ग्राउंड में 500 ICU बेड तैयार हो रहे हैं। 500 ICU BED दिल्ली के मुख्य राम लीला मैदान में बन रहे हैं। इसके साथ ही 200 ICU BED राधा स्वामी सत्संग ब्यास में तैयार हो रहे हैं। कुल 1200 ICU बेड 10 मई तक तैयार हो हो जाएंगे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...