1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. राजधानी देहरादून में मौसम साफ, अधिकतर इलाकों में छाए बादल, जोशीमठ-मलारी हाईवे का खुलने-बंद होने का सिलसिला जारी

राजधानी देहरादून में मौसम साफ, अधिकतर इलाकों में छाए बादल, जोशीमठ-मलारी हाईवे का खुलने-बंद होने का सिलसिला जारी

देवभूमि उत्तराखंड में आफत की बारिश से थोड़ी राहत मिली है। गुरुवार को सूबे के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाये हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में आफत की बारिश से थोड़ी राहत मिली है। गुरुवार को सूबे के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाये हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हो रही है। जबकि बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ ही चारधाम यात्रा के लिए जाने वाली सड़कों पर यातायात सूचारु रुप से संचालित है। वहीं चीन सीमा क्षेत्र को जोड़ने वाले जोशीमठ-मलारी हाईवे का खुलने व बंद होने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी है।

आपको बता दें कि सीमा सड़क संगठन (BRO) के कमांडर मनीष कपील ने बाताया कि जोशीमठ-मलारी हाईवे पर सुरांईथोटा में लगातार पत्थर गिर रहे हैं। सीमा सड़क संगठन JCB से मलबा हटाने का कार्य कर रही है। मौजूदा वक्त में हाईवे को खोल दिया गया है।

इस हाईवे को बुधवार को सुरांईथोटा में बारिश के कारण भूस्खलन होने से बंद हो गया था। बारिश बंद होने पर BRO की जेसीबी हाईवे खोलने में जुटी रहीं, लेकिन लगातार पत्थर गिरने के कारण हाईवे खोला नहीं जा सका।

बारिश के कारण सड़को पर गिरे मलबे से सेना के जवान अपने वाहनों को मौके पर छोड़कर करीब एक किलोमीटर की पैदल चलकर अपने कैंप पहुंचे, जबकि मलारी क्षेत्र में अपने गांवों को जा रहे ग्रामीण सुरांईथोटा से आगे नहीं जा पाए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...