Home उत्तर प्रदेश स्वच्छ शौचालय की दीवार बनी राजनीतिक अखाड़ा !, सीएम तक पहुंची शिकायत

स्वच्छ शौचालय की दीवार बनी राजनीतिक अखाड़ा !, सीएम तक पहुंची शिकायत

8 second read
0
77

रिपोर्ट: मोहम्मद आबिद
उन्नाव : एक नव निर्मित सामुदायिक शौचालय भवन की दीवार पर एक नाम लिखे जाने के बाद राजनीति शुरू हो गई है, बताया जा रहा है की सामुदायिक शौचालय भवन की दीवार पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सूरज प्रसाद मिश्रा का नाम लिखकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। और पूरे मामले की सीएम योगी तक शिकायत पहुंच गई है।

सेनानी के पुत्र ने सामुदायिक शौचालय की दीवार पर नाम लिखे जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मामले कि सीएम से शिकायत की है । वहीं मामला सुर्खियों में आने पर डीएम ने बीडीओ से तत्काल मामले की रिपोर्ट तलब की है और दीवार से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का नाम भी आनन फानन हटाया गया है। पूरे मामले में पंचायती राज विभाग की लापरवाही बड़ी लापरवाही सामने आई है।

बांगरमऊ तहसील की ग्राम पंचायत अरगूपुर में पंचायती राज विभाग की तरफ से स्वच्छ भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय भवन का निर्माण कराया गया है।शौचालय भवन की दीवार पर गांव के ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सूरज प्रसाद मिश्रा का नाम लिख दिया गया। जो बीते कुछ घंटो से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ऐसा माना जा रहा है की आगामी पंचायत चुनाव में राजनीतिक लाभ पाने के लिए पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर ऐसा किया गया है।ऐसे में पंचायतीराज विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। फिलहाल मामला मीडिया में आने के बाद डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने संज्ञान लेते हुए सामुदायिक शौचालय से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का नाम हटवा दिया है।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र वंश गोपाल मिश्रा ने भी इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। कहा है कि अगर रोड , स्मारक पिताजी के नाम पर बनता तो अच्छा लगता । ये जो किया गया है इससे प्रदर्शित होता है कि अधिकारियों की भावना क्या है । इससे परिवार बुरी तरीके से आहत है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.