Home ताजा खबर रक्षा मंत्री राजनाथ के बयान से बौखलाया चीन, चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा-सर्दियों में बढ़ेगा तनाव

रक्षा मंत्री राजनाथ के बयान से बौखलाया चीन, चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने लिखा-सर्दियों में बढ़ेगा तनाव

0 second read
0
0

चीन के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत अपनी संप्रभुता और अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा और भारतीय सेना हर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

वहीं, राजनाथ के इस बयान पर अब चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान उकसाने वाला है और इससे सीमा पर सर्दियों के मौसम में ज्यादा तनाव बढ़ सकता है।

ग्लोबल टाइम्स ने विशेषज्ञ के हवाले से कहा कि लद्दाख सीमा पर तनाव की स्थिति के जल्द खत्म होने के आसार नहीं है। भारत के रक्षा मंत्री अपने बयानों से नागरिकों को इस बात का भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनकी सेना और सरकार पूरी तरह तैयार है। लेकिन सच्चाई इसके उलट है, सीमा पर तनाव की स्थिति भारत के कारण ही बनी है।

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि भारतीय सेना सर्दियों के बढ़ने के साथ ही अधिक दबाव महूसस कर रही है, क्योंकि उनका रक्षा खर्च अधिक हैं और भयावह आर्थिक मंदी की वजह से वह युद्ध की स्थिति में नहीं है। भारतीय नेताओं को पता है कि वह गिरती जीडीपी और बढ़ती बेरोजगारी की वजह से चीन के साथ युद्ध नहीं कर सकते हैं।

हालांकि भारत की तैयरियों से चीन की बौखलाहट साफ दिख रही है। चीन अपने सरकारी अखबार के जरिए एलएसी पर बढ़े तनाव का जिम्मेदार भारत को बता रहा है। चीन इस अपनी ही चाल में खुद ही घिरता नजर आ रहा है। चीन द्वारा एलएसी पर की जा रही उकसावे वाली कार्रवाई से निपटने के लिए भारतीय सेना अब चीन को मुंहतोड़ जबाब देनी की पूरी तैयारी कर ली है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.