1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना वायरस: PM मोदी के खत का चीन ने दिया जवाब

कोरोना वायरस: PM मोदी के खत का चीन ने दिया जवाब

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इसको लेकर उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखा था। चीन ने पीएम मोदी के इस पहल की सराहना की है।

पीएम मोदी के इस पहल को चीन ने भारत-चीन की गहरी दोस्ता का प्रतीक बताया है। चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जो समर्थन की बात कही गई, उसके लिए हम धन्यवाद करते हैं। भारत का ऐसा कहना चीन के साथ उसकी गहरी दोस्ती को दर्शाता है।

इसके आगे चीन के बयान में कहा गया कि, हम भारत और दुनिया के सभी देशों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं, ताकि इस वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ सके। बताते चले कि पीएम मोदी ने रविवार को जिनपिंग को चिट्ठी लिखी थी। इसमें अभी तक कोरोनो वायरस की वयरस की वजह से चीन में हुए नुकसान पर अफसोसल जाहिर किया गया था और भारत की ओर से किसी भी तरह की सहायता की पेशकश की थी। अपने खत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने में चीनी सरकार के द्वारा की गई मदद की सराहना की थी।

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस का कहर इस वक्त दुनिया के कई देशों में है, भारत में भी इसकी चपेट में कई लोग आए हैं। जिनका इस वक्त विशेष इलाज चल रहा है और उन्हें अलग वार्ड में रखा गया है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो अब तक कोरोना वायरस की वजह से 902 मौतें हो चुकी है। और इस वायरस से 40,000 से ज्यादा लोगों के पीड़ित होने की पुष्टी की जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...