Home उत्तर प्रदेश कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए मुख्यमंत्री योगी ने जमकर हमला बोला

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए मुख्यमंत्री योगी ने जमकर हमला बोला

10 second read
0
6

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए मुख्यमंत्री योगी ने जमकर हमला बोला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए जमकर हमला बोला है। योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर कॉन्ग्रेस का दोहरा रवैया अब सामने आ गया है।

उनके द्वारा आतंकवाद और अलगाववाद में शामिल लोगों को प्रेरित करने राष्ट्रीय एकता औता अखंडता के साथ बिल्कुल-सही खिलवाड़ है। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की अवधारणा को नहीं बनने देने के लिए आज कांग्रेस ही जिम्मेदार है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने आगे कहा, कांग्रेस सदैव राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ करती रही है और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से उन तत्वों को प्रोत्साहित करती रही है, जो देश के अंदर अलगाववाद और अराजकता को बढ़ावा देते हैं।

उन्होंने बताया, 370 हटने के उपरांत जम्मू-कश्मीर के कुछ प्रमुखों ने जो एक आपसी समझौता किया था, यह गुपकार कन्वेंशन कहलाता है। इस पर हस्ताक्षर करने वाले जो लोग हैं, उनमें वहाँ के क्षेत्रीय दलों के साथ ही कांग्रेस पार्टी के नेता भी हैं। पी चिदम्बरम, गुलाम नबी इसका सपोर्ट करते हैं।

कश्मीर के तमाम मुद्दों पर योगी ने कांग्रेस से सवाल भी किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ औऱ बोलेगी और कश्मीर में कुछ और। कश्मीर को लेकर कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए कि धारा 370 के बारे में उसकी क्या राय है? कांग्रेस का दोहरा रवैया घातक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया। जम्मू और कश्मीर विकास की संरचना से जुड़ रहा है, उसी की बौखलाहट गुपकार समझौते के रूप में सामने आई है, जिस पर कॉन्ग्रेस के नेताओं के भी हस्ताक्षर हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.